'शेख हसीना को वापस लाओ..', बांग्लादेश में उपद्रवियों ने अब सेना के काफिले पर किया हमला, कई घायल

'शेख हसीना को वापस लाओ..', बांग्लादेश में उपद्रवियों ने अब सेना के काफिले पर किया हमला, कई घायल
Share:

ढाका: बांग्लादेश में हिंसा अब गंभीर स्तर पर पहुंच गई है, जिसका असर अब सरकारी अधिकारियों, सार्वजनिक हस्तियों, न्यायाधीशों और यहां तक ​​कि सेना पर भी पड़ रहा है। हाल ही में गोपालगंज इलाके में एक झड़प हुई, जहां सेना के एक वाहन पर हमला किया गया। ढाका ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना में सेना के जवानों, पत्रकारों और स्थानीय निवासियों सहित 15 लोग घायल हो गए। घायलों में से दो को कथित तौर पर शनिवार शाम 4 बजे हुई झड़प के दौरान गोली लगी। हिंसा तब भड़की जब हजारों अवामी लीग समर्थक पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की वापसी की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए।

जब सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने का प्रयास किया तो स्थिति और बिगड़ गई, जिससे टकराव की स्थिति पैदा हो गई। ढाका-खुलना राजमार्ग को अवरुद्ध करने वाले प्रदर्शनकारियों ने सड़क खाली करने के लिए कहने पर सैन्य कर्मियों पर ईंटें फेंकना शुरू कर दिया। सैनिकों ने लाठीचार्ज करके जवाब दिया, लेकिन स्थिति जल्द ही नियंत्रण से बाहर हो गई। भीड़ ने सेना के एक वाहन में तोड़फोड़ की और उसे आग के हवाले कर दिया। गोपालगंज कैंप के लेफ्टिनेंट कर्नल मकसुदुर रहमान ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि घटनास्थल पर 3,000 से 4,000 लोग जमा हुए थे। उन्होंने यह भी बताया कि हमले में कई सैन्यकर्मी घायल हुए हैं। गोपीनाथपुर के पूर्व यूनियन अध्यक्ष लच्छू शरीफ ने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सेना के सदस्यों ने गोलियां चलाईं, जिससे एक बच्चे सहित दो लोग घायल हो गए। सौभाग्य से, कोई हताहत नहीं हुआ।

बांग्लादेश में चल रही अशांति के मद्देनजर असम पुलिस को भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाई अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने घोषणा की है कि भारत में अवैध रूप से प्रवेश को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं। भारत सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि कोई भी व्यक्ति बांग्लादेश से अवैध रूप से देश में प्रवेश न कर सके।

उथल-पुथल के बीच बांग्लादेश में धार्मिक अल्पसंख्यकों को भी निशाना बनाया जा रहा है। कई हिंदू मंदिरों में आग लगा दी गई है। अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने शनिवार को अल्पसंख्यक समुदायों पर हमलों की निंदा करते हुए उन्हें जघन्य कृत्य बताया। उन्होंने युवाओं से हिंदू, ईसाई और बौद्ध परिवारों की रक्षा करने का आग्रह किया। बांग्लादेश हिंदू बौद्ध ईसाई एकता परिषद और बांग्लादेश पूजा उद्यापन परिषद के अनुसार, 5 अगस्त को शेख हसीना की सरकार गिरने के बाद से 53 जिलों में अल्पसंख्यक समुदायों पर हमलों की कम से कम 205 घटनाएं हुई हैं।

क्या मुस्लिम वोटों के लिए चुप हो ? वक़्फ़ बिल पर उद्धव की ख़ामोशी को लेकर शिवसेना नेता ने दागा सवाल

हिमाचल प्रदेश में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे जेपी नड्डा, लेंगे नुकसान का जायजा

जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने रियासी आतंकी हमले में जान गंवाने वाले विजय कुमार की पत्नी को दी नौकरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -