'मेरा दिल तोड़ा, बिना पूछे फोटो...', पीटी उषा पर भड़की व‍िनेश फोगाट

'मेरा दिल तोड़ा, बिना पूछे फोटो...', पीटी उषा पर भड़की व‍िनेश फोगाट
Share:

पूर्व भारतीय पहलवान एवं अब कांग्रेस नेता विनेश फोगाट ने भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष पीटी उषा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अपने एक इंटरव्यू में विनेश ने कहा कि पेरिस ओलंपिक 2024 में उन्हें पर्याप्त समर्थन नहीं प्राप्त हुआ। ओलंपिक में विनेश ने कुश्ती के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर इतिहास रचा था, ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय महिला पहलवान बनी थीं।

30 वर्षीय विनेश ने महिलाओं की 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल में पहुंचकर रजत पदक पक्का कर लिया था, किन्तु फाइनल मुकाबले से पहले उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया क्योंकि उनका वजन तय मानक से 100 ग्राम ज्यादा था। अब विनेश ने पीटी उषा पर टिप्पणी करते हुए कहा, "मुझे नहीं पता कि मुझे पेरिस में किस प्रकार का समर्थन प्राप्त हुआ। उस वक़्त मैं अस्पताल में थी, और बिना मेरी अनुमति के उन्होंने एक फोटो शेयर किया। उसमें मेरी सहमति सम्मिलित नहीं थी।"

विनेश ने आगे कहा, "उस फोटो को सोशल मीडिया पर साझा किया गया तथा लोगों को यह दिखाया गया कि वे मेरे साथ खड़े हैं, जबकि ऐसा नहीं था।" उन्होंने यह भी कहा कि उनके साथ राजनीति की गई, जिससे उनका दिल टूट गया। "कई लोगों ने मुझे कुश्ती न छोड़ने की सलाह दी, लेकिन मैं किसके लिए खेलूं? हर जगह राजनीति है।" हाल ही में, विनेश फोगाट पहलवान बजरंग पूनिया के साथ कांग्रेस में सम्मिलित हुई थीं। कांग्रेस ने उन्हें हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए जुलाना सीट से टिकट दिया है।

एशियाई गेम्स में योगा के शामिल होने से परेशान सद्गुरु, कही ये बड़ी बात

ममता बनर्जी से चर्चा को तैयार हुए प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स, भेजा- E-MAIL

शिवराज सिंह और CM हिमंता के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची झारखंड सरकार, लगाया ये आरोप

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -