चाक़ू घोंपे, चेहरे को पत्थर से कुचला, कुत्ते नोच रहे थे शव ! मुंबई की युवती के क़त्ल में दाऊद शेख की तलाश में पुलिस

चाक़ू घोंपे, चेहरे को पत्थर से कुचला, कुत्ते नोच रहे थे शव ! मुंबई की युवती के क़त्ल में दाऊद शेख की तलाश में पुलिस
Share:

मुंबई: 26 जुलाई को 20 वर्षीय यशश्री शिंदे का शव नवी मुंबई के उरण तालुका के कोटनाका में एक पेट्रोल पंप के पास सुनसान सड़क पर खून से लथपथ मिला। मामले में आरोपी की पहचान दाऊद शेख के रूप में हुई है। यशश्री के पिता ने 25 जुलाई को उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वह एक निजी कंपनी में डेटा एंट्री ऑपरेटर के तौर पर काम करती थी। 25 जुलाई की सुबह यशश्री घर से यह कहकर निकली थी कि वह एक दोस्त के घर जा रही है, लेकिन वापस नहीं लौटी।

26 जुलाई की रात को पुलिस को सूचना मिली कि सड़क पर खून से लथपथ एक महिला पड़ी है और आवारा कुत्ते उसके शरीर को नोच रहे हैं। पुलिस शव को बरामद करने के लिए मौके पर पहुंची। यशश्री की कमर और पीठ पर चाकू से तीन वार किए गए थे। रिपोर्ट के अनुसार उसके निजी अंगों पर कई चोटें थीं, उसकी हड्डियां टूटी हुई थीं और उसके पेट और पीठ पर चाकू से वार किए गए थे। उसकी छाती पर भी कई चोट के निशान पाए गए। पहचान छिपाने के लिए उसके चेहरे को पत्थर से कुचल दिया गया था। मीडिया से बात करते हुए वरिष्ठ निरीक्षक राजेंद्र कोटे ने कहा, "पीड़ित लड़की के माता-पिता ने एक संदिग्ध दाऊद शेख का नाम लिया है, लेकिन प्रथम दृष्टया हमने एक अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। पीड़ित लड़की के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि शेख ने उनकी बेटी की हत्या की है क्योंकि उन्होंने 2019 में शेख के खिलाफ छेड़छाड़ और POCSO की प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसके बाद उसे उरण पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।"

पुलिस उपायुक्त (जोन II) विवेक पानसरे ने कहा, "शरीर पर चाकू से वार के निशान थे और कुत्तों के हमले के कारण चेहरा विकृत हो गया था। सोशल मीडिया पर इस मामले के बारे में गलत जानकारी फैलाई जा रही है, जो तथ्यात्मक नहीं है। हमारे पास आरोपी के बारे में प्रथम दृष्टया जानकारी है और हमारी टीम इस पर काम कर रही है।" शव बरामद करने के बाद पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए परिजनों को बुलाया। पीड़िता का चेहरा कुचला हुआ था, परिजनों ने कपड़ों और शरीर के आधार पर उसकी पहचान की। शव को शवगृह में रखवा दिया गया है। भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 103 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि अगर पोस्टमार्टम में बलात्कार की पुष्टि होती है तो एफआईआर में और धाराएं जोड़ी जाएंगी।

2019 में पीड़िता के पिता ने दाऊद शेख के खिलाफ अपनी बेटी से छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था। चूंकि वह नाबालिग थी, इसलिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 और 506 और पॉक्सो की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया गया था। दाऊद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। रिहा होने के बाद वह कर्नाटक चला गया। परिवार ने आरोप लगाया है कि दाऊद यशश्री के संपर्क में था।

कथित तौर पर, दाऊद की लोकेशन उरण में ट्रैक की गई थी, और पुलिस को संदेह है कि वह कर्नाटक से आया था, यशश्री शिंदे को मिलने के लिए बुलाया और उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीमें कर्नाटक भेजी गई हैं। जबकि 2019 की एफआईआर में कहा गया था कि दाऊद ने यशश्री से छेड़छाड़ की थी, मीडिया रिपोर्ट्स संकेत देती हैं कि यह "प्रेम संबंध में गड़बड़ी" का मामला हो सकता है। कॉल रिकॉर्ड से पता चलता है कि वह कई घंटों तक आरोपी से बात करती थी। पुलिस ने कहा, "लड़की 2019 से दाऊद शेख नाम के लड़के के संपर्क में थी। लड़की के परिवार को 2019 में लड़के के बारे में पता चलने के बाद, वह उरण छोड़कर कर्नाटक में अपने गृहनगर चला गया। तब से, दोनों फोन पर संपर्क में थे। कुछ दिन पहले, वह यहाँ आया था। हम जाँच कर रहे हैं कि यहाँ आने पर उसके क्या इरादे थे।" मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि पुलिस ने कहा कि पीड़िता के सीने के नीचे आरोपी के नाम का टैटू था।

माफी मांगने गए रेप के आरोपी को तेजाब से नहलाया, फिर जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

बांग्लादेशी घुसपैठियों के कारण घर छोड़ने पर मजबूर हुए हिन्दू, विरोध करने पर झारखंड पुलिस ने हॉस्टल में घुसकर की छात्रों की पिटाई

P@RN देखने के बाद 13 वर्षीय भाई ने किया 9 साल की मासूम का बलात्कार, फिर माँ के सामने ही कर दिया ये कांड

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -