भारतीय सीमा में घुस आए 6 पाकिस्तानी युवक, बीएसएफ ने किया ये हाल

भारतीय सीमा में घुस आए 6 पाकिस्तानी युवक, बीएसएफ ने किया ये हाल
Share:

पाकिस्तान की ओर से आए दिन घुसपैठ हो रही है, जिसके कारण इंडियन फाॅर्स को अतिरिक्त सावधानी बरतनी पड़ रही है। पिछले दिनों ही भारतीय सेना ने 6 पाकिस्तानी युवकों को भारत-पाक बॉर्डर पर पकड़ लिया था, किन्तु उन्हें शनिवार के दिन पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया है।

8 जनवरी के दिन अमृतसर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बीएसएफ ने 6 पाकिस्तानी व्यक्तियों को पकड़ लिया था जो कटीले तार पार करके भारतीय बॉर्डर में दाखिल हो गए थे। बीएसएफ ने इनकी इन्वेस्टिगेशन की और गहन पूछताछ भी। किन्तु बीएसएफ को इन व्यक्तियों से न तो हथियार ही प्राप्त हुए तथा न ही ऐसी कोई संदिग्ध वस्तु प्राप्त हुई जिसपर सेना को शक होता। इसलिए भारतीय सेना ने सभी 6 व्यक्तियों को रिहा कर दिया है। रिहा किए गए व्यक्तियों की उम्र 20 से 21 वर्ष के बीच है।

आपको बता दें भारतीय बॉर्डर पर पाकिस्तान द्वारा निरंतर घुसपैठ की जा रही है। शनिवार के दिन ही बीएसएफ ने इन 6 व्यक्तियों को पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया तथा शनिवार के दिन ही बीएसएफ ने एक और घुसपैठिए को पकड़ लिया है। पंजाब में भारत-पाक बॉर्डर से बीएसएफ की बटालियन नंबर 2 ने इस व्यक्ति को पकड़ लिया है। इसके पास से एक आईकार्ड बरामद हुआ है जो उर्दू भाषा में है। एक सिमकार्ड, कुछ सिक्के तथा 2293 रुपए की पाकिस्तानी करेंसी पाई गई है। इन 6 व्यक्तियों को छोड़कर इंडियन फाॅर्स ने मानवता तथा नैतिकता का सन्देश दिया है। इससे पहले भी भारतीय सेना ने देश की बॉर्डर में गलती से घुस आए 14 साल के अली हैदर को पाकिस्तान को सौंप दिया था।

ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, बंगाल में मुफ्त में दी जाएगी ये सुविधा

पाकिस्तान में बिजली चले जाने पर शेख रशीद ने बताया 'भारत में हो रहे किसान आंदोलन' को जिम्मेदार

'सड़क' को लेकर हुआ विवाद, ममता सरकार के खिलाफ हुआ धरना प्रदर्शन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -