BSF ने पंजाब के अमृतसर बॉर्डर के पास से जब्त किए चीन निर्मित ड्रोन और ड्रग्स

BSF ने पंजाब के अमृतसर बॉर्डर के पास से जब्त किए चीन निर्मित ड्रोन और ड्रग्स
Share:

अमृतसर: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार को पंजाब के अमृतसर में सीमावर्ती इलाकों के पास दो अलग-अलग अभियानों में दो चीन निर्मित ड्रोन और लगभग 560 ग्राम संदिग्ध हेरोइन जब्त की। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, 13 मई, 2024 को रात के समय, ड्यूटी पर तैनात सतर्क बीएसएफ जवानों ने जिला अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्र में एक ड्रोन की गतिविधि को रोका और तुरंत उसकी गतिविधि पर नज़र रखी। संभावित गिरने वाले क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई और व्यापक तलाशी ली गई। विज्ञप्ति में कहा गया है कि सुबह लगभग 03:50 बजे, बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर जिले के रतनखुर्द गांव के एक खेत में संदिग्ध हेरोइन के एक पैकेट के साथ एक छोटा ड्रोन सफलतापूर्वक बरामद किया।

बीएसएफ ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, "बरामद पैकेट (वजन लगभग 560 ग्राम) को पीले चिपकने वाले टेप से लपेटा गया था, और एक धातु के तार की अंगूठी और तीन रोशनी वाली छड़ें भी पैकेट से जुड़ी हुई पाई गईं।" बरामद ड्रोन एक क्वाडकॉप्टर (मॉडल - डीजेआई मविक 3 क्लासिक, चीन में निर्मित) है। इसी तरह, सोमवार को एक अन्य ऑपरेशन में, जिला अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्र में एक ड्रोन की मौजूदगी के बारे में बीएसएफ खुफिया विंग से मिली जानकारी के आधार पर, बीएसएफ जवानों ने संदिग्ध क्षेत्र में व्यापक तलाशी अभियान चलाया।

बीएसएफ ने एक बयान में कहा, सुबह करीब 09:05 बजे तलाशी अभियान के दौरान, जवानों ने अमृतसर जिले के गांव धनोए खुर्द में एक सूखे कुएं से एक ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया। बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में की गई है। इसमें कहा गया, "बीएसएफ खुफिया विंग से विश्वसनीय इनपुट और मेहनती बीएसएफ सैनिकों की समय पर कार्रवाई ने सीमा पार से ड्रोन घुसपैठ की एक और कोशिश को नाकाम कर दिया।"

पीएम मोदी के खिलाफ दिल्ली HC ने ख़ारिज की याचिका, नफरती भाषण का था आरोप

दिल्ली पुलिस के वाहन की चपेट में आकर 58 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, कांस्टेबल गिरफ्तार

मुंबई में सीजन की पहली बारिश, धूलभरी आंधी के साथ झमाझम बरसा पानी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -