BSNL ने प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों को दी चुनौती, नए सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान्स किए पेश

BSNL ने प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों को दी चुनौती, नए सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान्स किए पेश
Share:

भारतीय सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने हाल ही में अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स की कीमतों में कटौती की है, जिससे प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों जैसे Airtel, Jio और Vodafone Idea की चिंता बढ़ गई है। पिछले महीने, इन प्राइवेट कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में 15 प्रतिशत तक का इजाफा किया था, जिसके बाद BSNL की तरफ लोगों का रुझान बढ़ गया है।

सस्ते प्लान्स का विवरण

BSNL ने अपने तीन प्रमुख ब्रॉडबैंड प्लान्स की कीमतें कम की हैं। ये प्लान्स 249 रुपये, 299 रुपये और 329 रुपये के हैं। इन प्लान्स में अब यूजर्स को पहले से ज्यादा इंटरनेट स्पीड मिलेगी। नए प्लान्स में इंटरनेट की स्पीड 25Mbps तक बढ़ा दी गई है, जबकि पहले ये स्पीड 10Mbps से 20Mbps के बीच होती थी।

किस प्लान में क्या मिलेगा

  1. 249 रुपये वाला प्लान: इस प्लान में यूजर्स को पूरे महीने के लिए 10GB डेटा दिया जाएगा। 10GB डेटा खत्म होने के बाद, इंटरनेट की स्पीड घटकर 2Mbps हो जाएगी। यह प्लान केवल नए यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

  2. 299 रुपये वाला प्लान: इस प्लान में 20GB डेटा की लिमिट दी गई है। डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड घट जाएगी। यह प्लान भी केवल नए यूजर्स के लिए है।

  3. 329 रुपये वाला प्लान: इस प्लान में 1000GB डेटा की लिमिट दी गई है। डेटा खत्म होने के बाद, 4Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा ऑफर किया जाएगा। यह प्लान सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

अन्य लाभ

BSNL के ये प्लान्स फेयर यूसेज पॉलिसी (FUP) पर आधारित हैं, जिसका मतलब है कि यूजर्स को डेटा लिमिट पूरी होने के बाद भी एक निर्धारित स्पीड पर इंटरनेट का उपयोग जारी रख सकते हैं। इसके अलावा, इन प्लान्स में किसी भी नंबर पर कॉलिंग की सुविधा भी दी जाती है। BSNL के नए सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान्स ने प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की टेंशन बढ़ा दी है। इन प्लान्स के जरिए BSNL ने अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स को बेहतर स्पीड और ज्यादा डेटा की सुविधा दी है, जो कि किफायती भी है। अगर आप भी अपने ब्रॉडबैंड प्लान की कीमतों में कटौती और ज्यादा बेनिफिट्स चाहते हैं, तो BSNL के नए प्लान्स पर नजर डाल सकते हैं।

12वीं पास के लिए नौसेना में निकली वेकेंसी, इस तारीख से शुरू होगा आवेदन

10वीं पास के लिए ITBP में निकली भर्तियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

CISF में निकली नौकरियां, 69000 तक मिलेगी सैलरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -