2025 में 5G सेवाएं लॉन्च कर सकता है BSNL

2025 में 5G सेवाएं लॉन्च कर सकता है BSNL
Share:

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) हाल ही में टेलीकॉम सेक्टर में कई बदलावों के साथ सुर्खियों में है। इस सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने अपने रिचार्ज प्लान्स में बदलाव किया है और 4जी नेटवर्क को सुधारने पर भी ध्यान दिया है। अब, बीएसएनएल की ओर से एक नई जानकारी आई है कि कंपनी जल्द ही अपनी 5जी सेवाओं को लॉन्च करने की तैयारी में है।

5जी सर्विस लॉन्च की तारीख

द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, बीएसएनएल के आंध्र प्रदेश के प्रधान महाप्रबंधक, L. Srinu ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कंपनी जनवरी 2025 में अपनी 5जी सेवाओं को लॉन्च करने की योजना बना रही है। फिलहाल, कंपनी अपनी आधारभूत संरचना को अपग्रेड करने में व्यस्त है, जिसमें टावर और अन्य जरूरी उपकरण शामिल हैं, ताकि 5जी सेवाएं सुचारू रूप से शुरू हो सकें।

4जी को 5जी में बदलने की प्रक्रिया

बीएसएनएल 4जी नेटवर्क को 5जी में अपग्रेड कर रही है, जिससे कंपनी को ज्यादा निवेश की जरूरत नहीं पड़ेगी। 5जी सर्विस उन क्षेत्रों में सबसे पहले शुरू की जाएगी जहां बीएसएनएल पहले से अपनी 4जी सेवाएं दे रहा है। इसके बाद, बाकी क्षेत्रों में भी 5जी का विस्तार किया जाएगा।

हालिया वीडियो का खुलासा

बीएसएनएल ने हाल ही में मुंबई और दिल्ली में अपने 4जी नेटवर्क को लेकर एक टीज़र वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में बीएसएनएल और MTNL के लोगो के साथ हाई-स्पीड कनेक्टिविटी की बात की गई है। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि 5जी सेवाएं सबसे पहले किस शहर में लॉन्च की जाएंगी। लेकिन लोगों को बीएसएनएल की 5जी सेवाओं का इंतजार है।

मोटोरोला ने लॉन्च किया नया फ्लिप फोन मोटो रेज़र 50

'विपक्ष मजबूत है, 50 लाख मुसलमान एकजुट हों ..', भगोड़े ज़ाकिर नाइक ने उगला जहर

इंटिमेट सीन से भरी हुई है बॉलीवुड की ये फिल्म

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -