महिला के पेट से निकला बालों का गुच्छा

महिला के पेट से निकला बालों का गुच्छा
Share:

इंदौर : डॉक्टर्स ऑपरेशन के दौरान कितनी लापरवाही बरतते हैं यह तो पहले कई बार देखा गया है, कभी किसी मरीक के पेट में तौलिया छूट जाता है तो कभी सुई. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जिसमे मरीज के पेट से बालों के गुच्छे को निकाला गया है. जी हाँ मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में एक महिला के पेट से बालों का गुच्छा निकला गया है. सबसे चौकाने वाली बात तो यह है कि यह गुच्छा छोटा-मोटा नहीं बल्कि पूरे डेढ़ किलो का था.

यह घटना इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव अस्‍पताल (MYH) की है. परन्तु इस बार इसमें किसी डॉक्टर की कोई गलती नहीं थी और न ही किसी लापरवाही के चलते ऐसा हुआ. दरअसल 25 वर्षीय महिला मानसिक विकृति के चलते अपने ही बाल चबाकर खाती थी. यही बाल उसके पेट में एकत्रति हो गए और 1.5 किलो के शख्त गुच्छे में बदल गए.

5 डॉक्टरों की टीम ने तकरीबन 3 घंटे के ऑपरेशन के बाद इस गुच्छे को महिला के पेट से बाहर निकला. इस दाल के नतृत्व करने वाले डॉक्टर माथुर ने जानकारी दी की मेडिकल साइंस की भाषा में इस गुच्छे को  "ट्राइकोबेजॉर" कहा जाता है. डॉक्टर माथुर ने बताया कि अगर समय रहते महिला के पेट से बालों के गुच्छे को बाहर नहीं निकला जाता तो इसका गंभीर परिणाम हो सकता था.

स्वाभिमानी एक्सप्रेस गलत ट्रैक पर

न्यायाधीशों को मिलेगा सातवें वेतनमान का लाभ

देश में बना पहला 6 सीटर विमान भरेगा उड़ान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -