21 दिन प्रचार किया, प्रेस वार्ता की, कोर्ट गए..! आज सरेंडर करने से पहले राजघाट और हनुमान मंदिर जाएंगे केजरीवाल

21 दिन प्रचार किया, प्रेस वार्ता की, कोर्ट गए..! आज सरेंडर करने से पहले राजघाट और हनुमान मंदिर जाएंगे केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत ख़त्म हो चुकी है, वे आज वापस तिहाड़ जेल जाने के लिए तैयार हैं। केजरीवाल को 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव प्रचार के लिए 1 जून तक जमानत दी थी। इन 21 दिनों में केजरीवाल ने चुनाव प्रचार किया, प्रेस वार्ता की, जमानत बढ़ाने की मांग लेकर कोर्ट भी गए, लेकिन आखिरकार समय समापत हो गया और उन्हें आज ही सरेंडर करना है। अब 22 दिनों तक विभिन्न कार्यक्रम करने वाले केजरीवाल ने कहा है कि, वह रविवार को तिहाड़ जेल अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण करने से पहले राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि और कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाएंगे। 

AAP सुप्रीमो के दोपहर करीब 3 बजे तिहाड़ जेल जाने की संभावना है, क्योंकि दिल्ली शराब घोटाला मामले में उनकी तीन सप्ताह की अंतरिम जमानत 1 जून को समाप्त हो गई थी। दिल्ली की एक अदालत ने चिकित्सा आधार पर अंतरिम जमानत मांगने वाली केजरीवाल की याचिका पर अपना आदेश 5 जून तक टाल दिया। केजरीवाल ने यह भी कहा कि वह दिल्ली के DDU मार्ग स्थित AAP कार्यालय जाएंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत देने के लिए सर्वोच्च न्यायालय के आभारी हैं। 

केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "सबसे पहले मैं राजघाट जाऊंगा और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करूंगा। वहां से मैं कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाऊंगा और हनुमान जी का आशीर्वाद लूंगा। और वहां से मैं पार्टी कार्यालय जाऊंगा और सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं से मिलूंगा। वहां से मैं फिर तिहाड़ के लिए रवाना हो जाऊंगा।" आत्मसमर्पण से पहले केजरीवाल ने शनिवार को विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक की बैठक में भाग लेने से पहले अपने आवास पर आप की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक की। सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि मुख्यमंत्री के आवास पर बैठक के दौरान केजरीवाल ने उनकी अनुपस्थिति में AAP नेताओं के बीच एकता बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया। 

उल्लेखनीय है कि यह बैठक ऐसे वक़्त में हुई है जब कई एग्जिट पोल्स ने राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा द्वारा लोकसभा चुनावों में एक बार फिर क्लीन स्वीप की भविष्यवाणी की है। पिछले सप्ताह AAP सुप्रीमो ने चिकित्सा आधार पर अंतरिम जमानत की अवधि सात दिन बढ़ाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। केजरीवाल ने दावा किया कि उन्हें परीक्षण कराने के लिए समय चाहिए, क्योंकि उनका वजन कम हो रहा है और उनमें कीटोन का स्तर अधिक है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने उनकी याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने अंतरिम जमानत के लिए विशेष CBI-ED अदालत का रुख किया। अदालत ने अपना आदेश 5 जून के लिए सुरक्षित रख लिया है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केजरीवाल की याचिका का विरोध करते हुए तर्क दिया कि आप प्रमुख ने पूरे चुनाव में प्रचार किया और उन्हें कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं थी।

विधानसभा चुनाव परिणाम: अरुणाचल में फिर भाजपा सरकार ! सिक्किम में लहरा रहा SKM का परचम

तमिलनाडु के रामनाथस्वामी मंदिर में आया सवा करोड़ का चढ़ावा, सोना-चांदी भी बेशुमार

कैलेंडर मार्क कर लें ..! ये है T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -