मासिक धर्म के दर्द से छुटकारा दिलाएगी गाजर

मासिक धर्म के दर्द से छुटकारा दिलाएगी गाजर
Share:

गाजर के सेवन से मिलेगी मासिक धर्म के असहनीय दर्द से मुक्ति मिलती है. इस बारे में आपको जनकवि नहीं होगी लेकिन आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस तरह आप अपने दर्द को कम कर सकते हैं. मासिक धर्म महिलाओं के काफी परेशानी लेकर आता है. इस दौरान महिलाओं को काफी दर्द का सामना करना पड़ता है. तो चलिए  बता देते हैं क्या फायदे हैं गाजर के. 

गाजर के फायदे: 

* आयरन की मात्रा: इससे हम अपने शरीर में खून को बना सकते हैं. इतना ही नहीं गाजर का सेवन करने से पेट का दर्द भी सही होता है. 

* बीटा कैरोटीन: गाजर में बीटा कैरोटीन की उच्च मात्रा होती है. यह बीटा कैरोटीन विटामिन ए में बदल जाती हैं और ब्लड फ्लो के प्रवाह को कम करती है और इससे उस दौरान होने वाला दर्द भी कम हो जाता है.

* फाइबर की मात्रा: गाजर में फाइबर की उच्च मात्रा होती है, जो कि आपके शरीर को अंदर से डिटोक्स करती है. इसी के साथ यह पीरियड्स के दर्द से भी राहत पाने में भी मदद करती है.

ऐसे करे गाजर का सेवन:

* गाजर का जूस: आप दर्द होने पर 2 या 3 ताजे गाजर को छिलकर उन्हें स्लाइस कर लें. अब इन्हें एक जूसर में डालकर अच्छी तरह से ब्लैंड कर लें.

* सलाद: गाजर का सेवन करने से पीरियड्स का दर्द दूर हो जाता है. आपको पीरियड्स के दौरान किसी भी तरह का दर्द ना हो रहा हो तब भी आप गाजर का सेवन कर सकती हैं. इससे आपके शरीर की क्षमता बढ़ेगी.

* कच्ची गाजर: अगर आप मासिक धर्म में होने वाले दर्द को ज्यादा ना सह पाएं तो ऐसे में आप कच्ची गाजर ले लें और उसे चबा चबाकर खा लें. इससे पीरियड्स में होने वाला दर्द दूर हो जाता है.

बॉडी बनाना कहीं आपको ना बना दे नामर्द

तो इसलिए दो साल तक पर्दे से दूर थे हनी सिंह, बताई हैरान करने वाली सच्चाई

इन चीज़ों को खाएं और बढ़ाएं अपने दिमाग की क्षमता

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -