क्या विनेश फोगाट को मिलेगा सिल्वर मेडल ? कुछ ही घंटों में CAS करेगा फैसला

क्या विनेश फोगाट को मिलेगा सिल्वर मेडल ? कुछ ही घंटों में CAS करेगा फैसला
Share:

नई दिल्ली: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट की अपील पर अंतर्राष्ट्रीय खेल मध्यस्थता न्यायालय (CAS) द्वारा फैसला 11 अगस्त की शाम को सुनाया जाएगा। यह फैसला उनके सिल्वर मेडल की मांग पर आधारित है, जिसे लेकर विनेश और उनके समर्थक उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं। CAS ने यह जानकारी एक प्रेस रिलीज़ के माध्यम से साझा की है, जिसमें कहा गया है कि फैसले से संबंधित विस्तृत जानकारी 13 अगस्त को जारी की जाएगी।

गौरतलब है कि यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने विनेश फोगाट को 50 किलोग्राम महिला कुश्ती फाइनल से पहले अयोग्य घोषित कर दिया था, क्योंकि उनका वजन निर्धारित मानक से 100 ग्राम अधिक था। इस निर्णय के खिलाफ विनेश ने 7 अगस्त को CAS में अपील दायर की थी, जिसके बाद 9 अगस्त को उनकी सुनवाई हुई। इस सुनवाई में विनेश की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे और विदुष्पत सिंघानिया ने दलीलें पेश कीं, जबकि UWW ने भी अपना पक्ष रखा। सुनवाई करीब एक घंटे तक चली।

पहले यह फैसला 10 अगस्त की रात को सुनाया जाना था, लेकिन अब इसे 11 अगस्त की शाम तक के लिए टाल दिया गया है। इस दौरान, CAS पहले एक अंतरिम फैसला जारी करेगा, जिसके बाद औपचारिक निर्णय की घोषणा होगी। इससे पहले, विनेश ने फाइनल मैच खेलने की अपील भी की थी, जिसे ठुकरा दिया गया था। अब उनकी अपील का मुख्य मुद्दा सिल्वर मेडल प्राप्त करने पर है। विनेश की जगह क्यूबा की एक पहलवान को फाइनल में प्रवेश दिया गया था।

पेरिस से मेडल लेकर लौटी टीम इंडिया से मिले खेल मंत्री मंडाविया, खिलाड़ियों को दी बधाई

पेरिस ओलिंपिक में भारत को एक और मेडल की आस, क्वार्टर फाइनल में रेसलर रीतिका हुड्डा की धमाकेदार एंट्री

टखने की चोट से उबर रहे मोहम्मद शमी, इस टेस्ट सीरीज से कर सकते हैं वापसी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -