यंहा फिर हुआ बेरोजगारों से धोखा

यंहा फिर हुआ बेरोजगारों से धोखा
Share:

लखनऊ : यूपी में बेरोजगारों से ठगी रुकने का नाम नहीं ले रही है. यूरोप में नौकरी दिलाने के नाम पर लखनऊ में हजरतगंज की कंपनी ने करीब 300 बेरोजगारों से करोड़ों रुपये ठग लिए। हर युवक से 80 हजार से लेकर एक लाख रुपये तक की रकम ऐंठी गई। इसके बाद कंपनी इनके पासपोर्ट भी जमा कराकर भाग गई। युवक जब वीजा, टिकट लेने पहुंचे तो कंपनी के ऑफिस पर ताला देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद वे हजरतगंज कोतवाली पहुंचे जंहा पुलिस ने जालसाजी का केस दर्ज कर लिया।

जानकारी के लिए बता दें की पीड़ित गोरखपुर के महाराजगंज, देवरिया और बिहार के हैं। वही हजरतगंज प्रभारी निरीक्षक की माने तो हबीबुल्लाह स्टेट में एक इंटरनेशनल कंपनी है। इसने यूरोप और खाड़ी देशों में मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी दिलाने का दावा करते हुए विज्ञापन निकाले। इसके बाद संपर्क करने वाले सैकड़ों युवकों को ऑफिस बुलाकर प्रक्रिया समझाई। सभी से जरूरी दस्तावेज भी मांगे। युवकों ने पासपोर्ट भी जमा करा दिया। इसके लिए तर्क दिया गया कि प्रक्रिया पूरी होने के बाद वीजा और टिकट के लिए पासपोर्ट जरूरी है।

वही उसके बाद 12 से 17 दिसंबर के बीच वीजा और टिकट देने की बात कही गई। एक व्यक्ति के मुताबिक कंपनी ने उन्हें भी इन दिनों वीजा और टिकट देने के लिए बुलाया। करोड़ों रुपये ऐंठने के बाद कंपनी ने 12 दिसंबर को अपना कार्यालय बंद कर दिया।

बहन और जीजा ने नाबालिग के साथ की ऐसी करतूत कि हैरान रह गयी पुलिस

लूटपाट का विरोध करना पड़ा भारी बदमाशों ने की ह्त्या

सड़क हादसे में झाबुआ के महिला बाल विकास अधिकारी की मौत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -