अनिल अंबानी सहित कंपनी के 9 लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

अनिल अंबानी सहित कंपनी के 9 लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज
Share:

बिलासपुर : बिलासपुर में रिलायंस एनर्जी के मालिक अनिल अंबानी सहित कंपनी के 9 लोगों पर केस दर्ज किया गया है. बिलासपुर की एक अदालत ने पुलिस को कंपनी के निदेशक मंडल के सदस्यों और कौल बांध परियोजना के अधिकारियों पर मामला दर्ज करने को कहा गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2013-2014 में जुखाला क्षेत्र के कुछ लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि कंपनी द्वारा पार्वती से लुधियाना तक टावर लाइन बिछाने के लिए बिना अनुमति के ही किसानों की जमीनों से पेड़ काटे गए और इसका कोई लाभ भी किसानों को नहीं दिया गया.

इसी मामले में रिलायंस एनर्जी के अनिल अंबानी, सतीश सेठ, आरआर राय, वीके चर्तुवेदी, रवि कुमार, वीएल गल्कर, रायना करानी के खिलाफ IPC की धारा 120 B समेत पर्यावरण संरक्षण से जुड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू करने को कहा गया है. पुलिस ने कहा कि अदालती आदेश के बाद प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

गौरतलब है कि रिलायंस एनर्जी करोड़ों की लागत से कुल्लू मंडी और बिलासपुर जिलों में पार्वती और कौल बांध पनबिजली परियोजनाओं से पारेषण लाइन बिछा रहा था. जिसके खिलाफ बिलासपुर के 140 से ज्यादा किसानों ने कंपनी के खिलाफ जिला प्रशासन को शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन वहां उन्हें कोई राहत नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया. किसानों का कहना है की इस मामले में शर्तों का पालन नहीं किया गया.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -