सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम से की लम्बी पूछताछ
सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम से की लम्बी पूछताछ
Share:

नई दिल्ली : सीबीआई ने सोमवार को पूर्व वित्त मंत्री पी़ चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम और उनके सहयोगियों से एक मीडिया समूह में विदेशी निवेश के लिए कथित मंजूरी के मामले में करीब सात घंटे तक पूछताछ की. बता दें कि उनसे दूसरी बार पूछताछ की गई . उनके जवाबों के आधार पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि कार्ति चिदंबरम से सोमवार सुबह करीब 11:30 बजे से शाम 6:30 बजे तक सीबीआई मुख्यालय में गहन पूछताछ की गई.इस दौरान कार्ति के तीन संदिग्ध सहयोगियों भास्कर रमन, रवि विश्वनाथन और मोहनन राकेश से भीअलग-अलग पूछताछ हुई. अब उनके द्वारा दी गई सूचना की जांच की जा रही है, उनके जवाबों के विश्लेषण के पश्चात् ही तय होगा कि इन आरोपियों से फिर पूछताछ की जाए या नहीं.

गौरतलब है कि सीबीआई कार्ति से आईएनएक्स मीडिया समूह को मॉरिशस से विदेशी निवेश स्वीकार करने की विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) द्वारा उस समय दी गई मंजूरी को लेकर पूछताछ कर रही है जब उनके पिता पी़ चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे.कार्ति से 23 अगस्त को भी पूछताछ की गई थी.उधर, पी. चिदंबरम ने सरकार पर सीबीआई और दूसरी एजेंसियों के जरिए उनके बेटे को निशाना बनाने की बात कही थी .इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति को सीबीआई के साथ जांच में सहयोग देने निर्देश दिया था. फ़िलहाल कार्ति के देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई है.

यह भी देखें

कार्ति चिदंबरम के विदेश जाने पर SC ने लगाई रोक

चिदंबरम के बेटे के खिलाफ जारी लुक आउट नोटिस को रद्द कराने पहुंचे हाईकोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -