CCI ने 4 क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों के खिलाफ अनुचित व्यवहार की शिकायतों को किया खारिज

CCI ने 4 क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों के खिलाफ अनुचित व्यवहार की शिकायतों को किया  खारिज
Share:

मंगलवार को, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने शिकायतों को खारिज करते हुए आरोप लगाया कि CRISIL Ltd, India Rating and Research Pvt Ltd, CARE Rating Ltd, और ICRA Ltd ने अनुचित व्यापार व्यवहारों में लिप्त हैं। सत्तारूढ़ ब्रिकवर्क रेटिंग्स इंडिया में दायर एक शिकायत पर आधारित था। सीसीआई ने एक आदेश में कहा कि ब्रिकवर्क रेटिंग का अनुमान है कि क्रेडिट रेटिंग एजेंसियां ​​प्रतिस्पर्धा अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन में प्रतिस्पर्धी प्रतिस्पर्धात्मक प्रथाओं में शामिल हैं।

ब्रिकवर्क रेटिंग ने आयोग से "2009 तक की अवधि के लिए विभिन्न सार्वजनिक उपक्रमों की निविदा प्रक्रियाओं में विपरीत पक्षों द्वारा कार्टेल और मिलीभगत बोली के गठन की जांच करने का आदेश दिया।" इसने आरोप लगाया कि 2019-20 में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) द्वारा अपने 75,000 करोड़ रुपये के बॉन्ड जारी करने के लिए आमंत्रित किया गया था, क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों ने समान / समान दरों को उद्धृत और उद्धृत किया।

मुखबिर के अनुसार, उद्धरण में स्पष्ट रूप से विपरीत दलों के बीच मूल्य समानता दिखाई गई। ब्रिकवर्क रेटिंग ने विभिन्न अन्य सार्वजनिक उपक्रमों (पीएसयू) द्वारा मंगाई गई निविदाओं के संबंध में भी जानकारी एकत्र की और आरोप लगाया कि विपरीत पक्षों के उद्धरणों ने आपस में बोली-धांधली का सबूत दिया।

एक बार भी शेयर बाजार में देखने को मिला उतार- चढ़ाव

पहले 9 महीनों के दौरान बाजार से 43.5 प्रतिशत से अधिक लिया गया ऋण

वेदांत के प्रवर्तकों ने कर्ज लेने के लिए USD1.4-bn जुटाए

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -