हाथरस में मची भगदड़ के ठीक बाद का CCTV फुटेज आया सामने, कार से भागा था 'बाबा'

हाथरस में मची भगदड़ के ठीक बाद का CCTV फुटेज आया सामने, कार से भागा था 'बाबा'
Share:

हाथरस: यूपी के हाथरस में 'भोले बबा' के सत्संग के चलते हुई दुर्घटना में 100 से अधिक व्यक्तियों की मौत हुई. सूरजपाल उर्फ भोले बाबा के आश्रम पर अचानक आधी रात में मैनपुरी पुलिस ने छापेमारी कर दी. इस के चलते एसपी सिटी, सीओ भोगांव के साथ पुलिस टीम आश्रम में पहुंची थी. पुलिस टीम आश्रम के भीतर लगभग 1 घंटे से अधिक तक रही. अधिकारी जब बाहर निकले तो बोलने लगे कि हम केवल सुरक्षा व्यवस्था देखने आए थे. बाबा अंदर नही है. अंदर 50 से 60 महिला पुरुष-श्रद्धालु हैं, जो इस आश्रम में अमूमन आते रहते हैं. आइए आपको बताते हैं कि भगदड़ से हुई दुर्घटना के बाद 'भोलो बाबा' के फरार होने की पूरी कहानी.

सत्संग के चलते मची भगदड़ के पश्चात् भोले बाबा फरार हो गया था. घटना का CCTV फुटेज सामने आया है, जिसमें जाती हुई तमाम कारों की फेहरिस्त देखी जा सकती है. इसमें एक सफेद कार भी नजर आ रही है, जिसमें बाबा बैठा था. भगदड़ होने के पश्चात् भोले बाबा इसी कार से फरार हो गया था. भगदड़ मचने के पश्चात् बाबा वहां से भागने की तैयारी करने लगता है. पहले बाबा की ब्लैक कैट कमांडो निकले, उसके बाद बाबा का काफिला निकला. इसमें सम्मिलित सफेद कार में बैठकर बाबा फरार हो गया. बाबा के काफिला गुजरने से पहले उसकी आर्मी निकलती है, तत्पश्चात, वह निकलता है. बाबा ने अपने लाखों मरते फॉलोवर्स को छोड़कर भाग निकला.

दुर्घटना के पश्चात् तहकीकात में जुटी पुलिस ने कॉल डिटेल खंगाली, फिर पता चला कि बाबा को 2:48 पर आयोजक देव  प्रकाश मधुकर का फोन गया. जिसमे संभवतः उसको इस दुर्घटना की जानकारी दी गई. इस कॉल के चलते दोनों के बीच 2 मिनट 17 सेकंड की बातचीत हुई थी. वहीं, जानकारी सामने आई है कि भोले बाबा 1 बजकर 40 मिनट पर घटनास्थल से निकल गया था. फिर बाबा के फोन लोकेशन 3 बजे से 4:35 तक मैनपुरी के आश्रम में मिली. इस के चलते 3 नंबरों पर बाबा की बातचीत हुई.
पहला नंबर महेश चंद्र नाम के व्यक्ति का था, जिससे 3 मिनट बात हुई. 
दूसरा नंबर किसी संजू यादव का था, जिससे सिर्फ 40 सेकंड बात हुई.
तीसरा नंबर किसी रंजना का था, जिससे बाबा की बात लगभग 11 मिनट 33 सेकंड बात हुई. 

बता दे कि है कि रंजना आयोजक देव प्रकाश की पत्नी है, जिसके मोबाइल से शायद देव प्रकाश ने बातचीत की थी. इसके अतिरिक्त अन्य दो नंबर भी आयोजक समिति के ही हैं, जिन्हें भोले बाबा का खास बताया जाता है. तहकीकात में सामने आया है कि शाम 4 बजकर 35 मिनट के पश्चात् भोले बाबा का फोन ऑफ हो गया एवं फिर अभी तक ऑन नहीं हुआ है.

60 हजार रुपए की रिश्वत ले रही थी महिला इंजीनियर, अचानक आ गई लोकायुक्त पुलिस और...

हाथरस हादसे पर आई 'नारायण साकार हरि' की पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

दिमाग की नस के फूलने के कारण गुब्बारे की तरह फूल गया शरीर का हिस्सा, डॉक्टर ने ऐसे बचाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -