कंगना की 'इमरजेंसी' के सेंसर सर्टिफिकेट पर लगी रोक, एक्ट्रेस बोलीं- 'हमें धमकी मिल रही'

कंगना की 'इमरजेंसी' के सेंसर सर्टिफिकेट पर लगी रोक, एक्ट्रेस बोलीं- 'हमें धमकी मिल रही'
Share:

बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत अपनी फिल्म 'इमरजेंसी' को लेकर ख़बरों में हैं, जिसमें वह भारत की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं। इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के पश्चात् यह चर्चा का विषय बन गया था, जिसके बाद फिल्म को लेकर विवाद भी आरम्भ हो गया। कंगना इस फिल्म के प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। जैसे-जैसे 'इमरजेंसी' की रिलीज़ डेट नजदीक आ रही है, फिल्म को लेकर विवाद भी बढ़ता जा रहा है।

शिरोमणि अकाली दल (SAD) की दिल्ली इकाई ने भी कंगना की 'इमरजेंसी' के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। दल की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष ने फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड तथा कंगना के प्रोडक्शन हाउस को नोटिस भेजा था। इस नोटिस में इल्जाम लगाया गया कि कंगना रनौत 'सिख विरोधी बयानबाजी के लिए कुख्यात हैं' तथा उन्होंने 'सिख समुदाय को निशाना बनाने के लिए इमरजेंसी का विषय चुना है।' साथ ही, फिल्म का सेंसर प्रमाणपत्र रद्द करने की मांग भी की गई थी। अब कंगना रनौत ने एक नया वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि सीबीएफसी से उनकी फिल्म को मंजूरी मिलने के बाद भी उसे प्रमाणपत्र देने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई है।

अपने वीडियो में कंगना रनौत ने कहा, "कई प्रकार की अफवाहें उड़ रही हैं कि हमारी फिल्म 'इमरजेंसी' को सेंसर प्रमाणपत्र मिल गया है। यह सच नहीं है। असल में हमारी फिल्म को मंजूरी मिल गई थी, मगर उसका प्रमाणपत्र रोक लिया गया है क्योंकि हमें और सेंसर बोर्ड को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।" आगे उन्होंने कहा, "हम पर यह दबाव है कि मिसेज गांधी की हत्या को न दिखाया जाए, भिंडरावाले को न दिखाया जाए, और पंजाब के दंगे को न दिखाया जाए। मुझे नहीं पता कि फिर क्या दिखाएं, शायद फिल्म अचानक से ब्लैक आउट हो जाती है। यह मेरे लिए अविश्वसनीय समय है और देश में मौजूदा हालात देखकर मुझे दुख हो रहा है।"

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' का ट्रेलर रिलीज़ होने के पश्चात् ही पंजाब के बठिंडा में प्रदर्शन हुआ था, जिसमें प्रदर्शनकारियों ने कंगना का पुतला जलाया था। हाल ही में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (SGPC) ने भी फिल्म के निर्माताओं को नोटिस भेजा है तथा सरकार से इस पर बैन लगाने की मांग की है। शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई ने सेंसर बोर्ड को जो नोटिस भेजा था, उसमें फिल्म पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। जानकारी के मुताबिक, नोटिस में कहा गया, "फिल्म का ट्रेलर गलत ऐतिहासिक तथ्यों को दर्शाता है, जो न सिर्फ सिख समुदाय को गलत तरीके से प्रस्तुत करता है, बल्कि नफरत तथा सामाजिक वैमनस्य को भी बढ़ावा देता है। इस प्रकार का चित्रण न केवल गुमराह करता है, बल्कि पंजाब और पूरे देश के सामाजिक ताने-बाने के लिए अपमानजनक और हानिकारक है।"

तेलंगाना में पूर्व IPS अफसर तेजदीप कौर के नेतृत्व में तेलंगाना सिख सोसाइटी के 18 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सचिवालय में सरकारी सलाहकार मोहम्मद अली शब्बीर से मुलाकात की तथा 'इमरजेंसी' की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने एक ज्ञापन भी सौंपा तथा फिल्म में सिख समुदाय की चित्रण को लेकर अपनी गहरी चिंता जताई। शब्बीर ने बताया कि सीएम ए. रेवंत रेड्डी ने सिख समुदाय के नेताओं को आश्वासन दिया है कि राज्य सरकार कानूनी सलाह ले रही है और कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' को बैन करने पर विचार कर रही है।

कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' पर बैन लगाएगी कांग्रेस सरकार, CM ने कही ये बात

‘क्या होगा ऐश्वर्या का...’, जब रजनीकांत से बुजुर्ग ने कह डाली ऐसी बात

'सालों बाद पता चला दूसरे की पत्नी के साथ रहता हूं', एक्टर का हैरतंअगेज खुलासा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -