30 अगस्त को भाजपा के हो जाएंगे चंपई सोरेन, सीएम सरमा ने कर दिया ऐलान

30 अगस्त को भाजपा के हो जाएंगे चंपई सोरेन, सीएम सरमा ने कर दिया ऐलान
Share:

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के दिग्गज नेता चंपई सोरेन 30 अगस्त को रांची में भाजपा की सदस्यता लेंगे। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हमारे देश के एक प्रतिष्ठित आदिवासी नेता चंपई सोरेन ने कुछ समय पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। वह 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल होंगे।"

उल्लेखनीय है कि, इससे पहले चंपई सोरेन और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को बैठक के बाद गृह मंत्री अमित शाह के आवास से बाहर निकलते देखा गया था। इससे पहले चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने के संकेत भी दिए थे। सोरेन ने सोशल मीडिया पर अपनी शिकायतें व्यक्त करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल के दौरान उनका "अपमान" किया गया और आगामी झारखंड विधानसभा चुनावों से पहले सभी विकल्प खुले हैं। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में विभिन्न उदाहरणों को भी सूचीबद्ध किया, जब उन्हें विधायक दल की बैठक बुलाने की अनुमति नहीं दी गई और अचानक इस्तीफा देने के लिए कहा गया, जिससे उन्हें “वैकल्पिक रास्ता तलाशने” के लिए प्रेरित किया गया।

सोरेन ने कहा था कि, "मैं राज्य के आदिवासियों, मूलवासियों, गरीबों, मजदूरों, छात्रों और पिछड़े वर्ग के लोगों को उनका हक दिलाने की कोशिश करता रहा हूं। चाहे मैं किसी पद पर रहा हो या नहीं, मैं हमेशा जनता के बीच उपलब्ध रहा हूं और उन लोगों के मुद्दों को उठाता रहा हूं जिन्होंने झारखंड राज्य के साथ बेहतर भविष्य का सपना देखा था।" झारखंड में राजनीतिक माहौल गर्म होने के साथ ही सभी की निगाहें चंपई सोरेन और उनके अगले कदम पर टिकी हैं, जिसका आगामी राज्य चुनावों पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा। झारखंड में इसी साल यानी 2024 में विधानसभा चुनाव होने हैं और भाजपा ने सरकार को घेरने के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

अपनी पत्नी को मस्जिद ले गया था अब्दुल, कट्टरपंथियों ने पीटा, मंदिर में बचाई जान

तेलंगाना CM रिलीफ फंड में गबन ! 26 अस्पतालों पर FIR दर्ज

मटकी फोड़ने के लिए यहाँ बंदूक से दागी गईं अनगिनत गोलियां, बेखबर रही पुलिस

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -