दिल्ली सहित इन प्रदेशों में आज बारिश की संभावना, जानें अपने राज्य का हाल

दिल्ली सहित इन प्रदेशों में आज बारिश की संभावना, जानें अपने राज्य का हाल
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल यानी रविवार (12 मार्च) को सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. बता दें कि, अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. जो इस मौसम के औसत तापमान से 5 डिग्री ज्यादा है, मौसम विभाग (IMD) ने इस बारे में जानकारी दी है. IMD ने आज सोमवार (13 फ़रवरी) को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है.

इसके अनुसार, दिल्ली में सापेक्ष आर्द्रता 85 फीसद से 27 फीसद के बीच रही. बता दें अगले 24 घंटों में कुछ राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है. IMD के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ 13 मार्च तक हिमालय पहुंचेगा. वहीं, आज में मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेंगे. जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, केरल में आज हल्की बारिश होगी. गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और कश्मीर में भी हल्की बारिश होने की संभावना है. जबकि सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और केरल और दक्षिण तटीय कर्नाटक के एक या दो जगह पर हल्की बारिश हो सकती है.

वहीं, उत्तर प्रदेश में भी आज मौसम के बदलाव का प्रभाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में वर्षा के आसार देखने को मिल रहे है. पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं यदि हिमाचल की बात करे तो IMD के मुताबिक, 13 से 15 मार्च के हिमालय के कुछ हिस्सों में हिमपात होने की संभावना दिख रही है.

'नाटु-नाटु' और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने जीता ऑस्कर, पीएम मोदी ने दी बधाई, जानिए क्या कहा

'झारखंड में हुआ हज़ारों करोड़ का शराब घोटाला, CBI जांच हो..', पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी का दावा

क्या है CBI का ऑपरेशन त्रिशूल ? जिसके जरिए पिछले 1 साल में भारत लाए गए 33 भगोड़े अपराधी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -