मध्य प्रदेश से बंगाल तक झमाझम के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

मध्य प्रदेश से बंगाल तक झमाझम के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में मौसम ने करवट ले ली है, बीती रात दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज धूल भरी आंधी और बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, तूफान और बारिश सहित इसी तरह की मौसम की स्थिति उत्तर-पश्चिम भारत में 12 मई तक, पूर्वी भारत में 13 मई तक और मध्य और दक्षिण भारत में 15 मई तक बनी रहने की उम्मीद है।

पिछले 24 घंटों में तमिलनाडु, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, मेघालय, त्रिपुरा, ओडिशा और मराठवाड़ा में भारी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा, उत्तराखंड, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि देखी गई। इस अवधि में सबसे अधिक तापमान राजस्थान के बीकानेर में 45.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत उत्तर भारत में 11-13 मई के बीच आंधी और बिजली गिरने के साथ बारिश का अनुमान है। हिमाचल प्रदेश में 11 मई को और उत्तराखंड में 11 और 12 मई को ओलावृष्टि होने की संभावना है। इसके अलावा, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, उत्तर प्रदेश में 11 से 12 मई के बीच और राजस्थान में 10-13 मई के बीच हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। इन इलाकों में आंधी तूफान की चेतावनी भी जारी की गई है, साथ ही 11 और 12 मई को यूपी में और 11-13 मई के बीच राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने की भी आशंका है । 

अन्य राज्यों में, पश्चिमी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 11-13 मई के बीच, बिहार और कोंकण और गोवा में 11-12 मई के बीच और गुजरात और विदर्भ में बारिश होने की उम्मीद है। 11-14 मई. इसके अलावा, 11-15 मई के बीच महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और त्रिपुरा और लक्षद्वीप और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। 12 और 13 मई को इस दौरान कई इलाकों में ओलावृष्टि का भी अलर्ट जारी किया गया है। 

'आतंकवादियों के मुक़दमे वापस लेने वाली पार्टी है सपा..', कानपुर में सीएम योगी ने बोला हमला

'पीएम मोदी के लिए इस बार सरकार बनाना बेहद मुश्किल..', कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा

सलमान खान ने किया 25 वर्षीय युवती का बलात्कार, वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, अब गिरफ्तार 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -