चंद्रबाबू नायडू ने ड्रग लॉर्ड पाब्लो एस्कोबार से की पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी की तुलना

चंद्रबाबू नायडू ने ड्रग लॉर्ड पाब्लो एस्कोबार से की पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी की तुलना
Share:

अमरावती: गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की तुलना कुख्यात कोलंबियाई ड्रग माफिया पाब्लो एस्कोबार से की। आंध्र प्रदेश विधानसभा में श्वेत पत्र पेश करते हुए नायडू ने कहा, "मैं देश का सबसे वरिष्ठ राजनेता हूं और मैंने कभी भी आंध्र में जगन के सत्ता में रहते हुए जैसी स्थिति नहीं देखी। आंध्र में जो कुछ हुआ, उसकी तुलना केवल एक ही व्यक्ति कर सकता है, वह है ड्रग माफिया पाब्लो एस्कोबार।" नायडू ने एस्कोबार की पृष्ठभूमि के बारे में विस्तार से बताया, "पाब्लो एस्कोबार एक कोलंबियाई ड्रग माफिया है, जो एक नार्को-आतंकवादी है। वह राजनीतिज्ञ बन गया और फिर उसने ड्रग्स बेचने का अपना गिरोह शुरू कर दिया। उसने उस समय 30 बिलियन डॉलर कमाए, जिसकी कीमत अब 90 बिलियन डॉलर है। उसे 1976 में गिरफ्तार किया गया और 1980 तक वह दुनिया का सबसे अमीर ड्रग माफिया बन गया।"

जगन मोहन रेड्डी के साथ तुलना करते हुए नायडू ने कहा, "कोई व्यक्ति दवा बेचकर भी अमीर बन सकता है। पूर्व मुख्यमंत्री (जगन) का उद्देश्य क्या था? टाटा, रिलायंस, अंबानी के पास पैसा है और वह उनसे भी अधिक अमीर बनना चाहते थे। कुछ लोगों की जरूरतें होती हैं, कुछ लोगों को लालच होता है और कुछ लोगों को उन्माद होता है और ये पागल लोग इस तरह की चीजें करते हैं।" नायडू ने जगन के कार्यकाल के दौरान आंध्र प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति की आलोचना करते हुए दावा किया, "आपने देखा होगा कि जगन के सत्ता में रहने के दौरान आंध्र प्रदेश में किस तरह की कानून और व्यवस्था की स्थिति थी।" उन्होंने जगन के शासन में आंध्र प्रदेश को देश की "गांजा राजधानी" भी करार दिया और कहा, "आंध्र प्रदेश के हर एक गांव में अब गांजा आसानी से उपलब्ध है। क्या पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल के दौरान एक बार भी इस मुद्दे पर बात की है?"

युवाओं को संबोधित करते हुए नायडू ने उनसे अपने परिवारों को नष्ट न करने का आग्रह किया और नशीली दवाओं की समस्या को नियंत्रित करने के लिए अपना दृढ़ संकल्प व्यक्त किया। उन्होंने वादा किया, "हम इस समस्या को नियंत्रित करने और इसे शुरू से ही खत्म करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। यह जल्द ही होगा।" नायडू ने वाईएसआरसीपी नेताओं पर सत्ता में रहते हुए "लोगों को आतंकित करने" का आरोप लगाया और 2022 में वाईएसआरसीपी एमएलसी अनंत सत्य उदय भास्कर के ड्राइवर की हत्या को अराजकता का एक उदाहरण बताया। उन्होंने बताया कि कैसे ड्राइवर की हत्या की गई और उसके शव को उसके घर "पहुंचाया गया"। अनंत भास्कर को बाद में मई 2023 में अपने ड्राइवर की हत्या करने और मौत को दुर्घटना के रूप में पेश करने के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

नायडू ने आगे आरोप लगाया कि वाईएसआरसीपी ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के 300 से ज़्यादा लोगों पर "अत्याचार" किया, उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान हत्याओं और उत्पीड़न के कई मामलों का हवाला दिया। उन्होंने जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार पर टीडीपी नेताओं को निशाना बनाकर कई मामले दर्ज करने का भी आरोप लगाया, जिनमें से 17 मामले उनके खुद के खिलाफ़ हैं। इसके अतिरिक्त, नायडू ने दावा किया कि वाईएसआरसीपी सरकार ने "मीडिया का दमन किया", उन्होंने कहा, "उन पर मामले दर्ज किए गए, और मीडियाकर्मियों को पुलिस थानों में घसीटा गया", उन्होंने कहा कि उस दौरान कई पत्रकारों को परेशान किया गया।"

टीचर की भूमिका में नज़र आईं महामहिम द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय विद्यालय पहुंचकर बच्चों को दिए टिप्स

अपने रिश्तेदार की 4 वर्षीय बेटी को आइसक्रीम का लालच देकर ले गया इमरान, फिर बलात्कार कर मार डाला, गिरफ्तार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राज ठाकरे ने कर दिया बड़ा ऐलान, जानिए क्या है MNS का प्लान

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -