35 करोड़ के घर में रहते हैं चंद्रबाबू नायडू, नेटवर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश

35 करोड़ के घर में रहते हैं चंद्रबाबू नायडू, नेटवर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश में एक बार फिर नायडू राज आ गया है तथा सीएम के रूप में चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने शपथ ले ली है. विजयवाड़ा के केसरपल्ली आईटी पार्क में उनका शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा इसमें देश के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी सम्मिलित हुए. बता दें कि नायडू चौथी बार प्रदेश के सीएम बने हैं. Chandrababu Naidu Net Worth की बात करें, तो इनकी गिनती अमीर नेताओं में की जाती है तथा चुनावी हलफनामे के अनुसार, आंध्र मुख्यमंत्री के पास कुल 931 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने TDP एवं साउथ सुपर स्टार पवन कल्याण (Pawan Kalyan) की जनसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था तथा इस गठबंधन को राज्य में 164 सीटें मिली हैं. इनमें से इनमें से TDP को 135, जनसेना पार्टी को 21 और भाजपा को 8 सीट मिली हैं. विधानसभा चुनाव के चलते चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री ने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया था. MyNeta.info पर इस हलफनामे के हवाले दी गई जानकारी के अनुसार, नायडू के पास 931 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति हैं. वहीं दूसरी तरफ उनके ऊपर 10.38 करोड़ रुपये का कर्ज है.  

चुनावी हलफनामे के अनुसार, आंध्र प्रदेश के नए सीएम एवं तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और उनकी पत्नी नारा भुवनेश्वरी की संपत्ति में पिछले पांच वर्षों में जोरदार उछाल देखने को मिला है. इस अवधि में उनकी नेटवर्थ 39 प्रतिशत बढ़ी है. 2019 में उनके पास 668 करोड़ रुपये की संपत्ति थी. उनके एवं उनकी पत्नी के पास मौजूद चल संपत्ति की बात करें, तो दोनों के पास सोना, चांदी समेत 3 करोड़ रुपये की ज्वैलरी है. कैश की बात करें तो चंद्रबाबू के पास सिर्फ 11,560 रुपये, जबकि पत्नी के पास 28,922 रुपये की नकदी है. तो वहीं दोनों के तमाम बैंक अकाउंट्स में 13 लाख रुपये से ज्यादा डिपॉजिट हैं. 

चंद्रबाबू नायडू की संपत्ति (Chandrababu Naidu Networth) में एक बड़ा भाग उनकी पत्नी की विभिन्न कंपनियों में स्टेक होल्डिंग का है. चुनावी हलफनामे के अनुसार, चंद्रबाबू नायडू ने नेशनल सेविंग स्कीम में 1000 रुपये जमा किए हैं, तो वहीं उनकी पत्नी नारा भुवनेश्वरी हेरिटेज फूड्स कंपनी में बड़ी शेयर होल्‍डर्स हैं. 1992 में हेरिटेज फूड्स की स्‍थापना की थी, जिसके शेयर बाजार में लिस्‍टेड हैं. भुवनेश्वरी के पास इस कंपनी के 2,26,11,525 शेयर हैं तथा इनकी कुल कीमत 763 करोड़ रुपये से अधिक है. इसके अतिरिक्त इनके पास बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda), Nirvana Holdings Privet, Heritage Finlease Ltd के शेयर हैं. 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के नाम पर एक एंबेसडर कार है, जिसका दाम 2.20 लाख रुपये बताया गया है. वहीं बात करें उसके पास मौजूद अचल संपत्ति की, तो बता दें कि चंद्रबाबू नायडू के नाम पर कोई खेती योग्य जमीन नहीं है, जबकि पत्नी के नाम पर लगभग 55 करोड़ रुपये कीमत की एग्रीकल्चर लैंड है. नायडू के नाम पर 77 लाख रुपये की नॉन एग्रीकल्चर लैंड दर्ज है. इसके अतिरिक्त हैदराबाद और चित्तूर में दो लग्जरी घर हैं. इनमें से हैदराबाद के पाली हिल स्थित उनके घर का दाम 35 करोड़ रुपये के आस-पास है.   

घरेलू विवाद में सास की निर्मम हत्या करने वाली बहू को कोर्ट ने सुनाई 'मौत की सजा'

बलौदा बाजार हिंसा मामले में सरकार का बड़ा एक्शन, कलेक्टर और SP को किया बर्खास्त

1 महीने में श्री सांवलिया सेठ मंदिर में आया इतना चढ़ावा, जानकर उड़ जाएंगे होश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -