'धर्म बदलकर मुझसे निकाह करो..', नाबालिग पीड़िता ने कर ली ख़ुदकुशी, कलाम मंसूरी गिरफ्तार

'धर्म बदलकर मुझसे निकाह करो..', नाबालिग पीड़िता ने कर ली ख़ुदकुशी, कलाम मंसूरी गिरफ्तार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के नासिक से एक बेहद चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहाँ एक नाबालिग लड़की ने 23 अगस्त को लगातार उत्पीड़न, अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन और शादी के दबाव को झेलने के बाद अपनी जान दे दी। धर्म परिवर्तन और शादी के लिए लगातार दबाव समेत कई लोगों की ओर से दुर्व्यवहार से तंग आकर उसने जहर खा लिया और बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पीड़िता की आयु १५ वर्ष बताई गई है, जिसके पीछे कलाम मंसूरी और उसका पूरा परिवार पड़ा हुआ था

 

नासिक रोड पुलिस ने इस घटना को लेकर दस संदिग्धों के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम और भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 107 के तहत मामला दर्ज किया है। मुख्य आरोपियों में से एक कलाम मंसूरी (22) पर आरोप है कि वह लड़की का पीछा करता था और उस पर लगातार शादी का दबाव बनाता था। पीड़िता की मां के अनुसार, मंसूरी को उसके परिवार और अन्य लोगों का समर्थन प्राप्त था, जिन्होंने नाबालिग लड़की पर धर्म बदलकर शादी के लिए दबाव बनाया था।

पीड़िता की मां ने शिकायत दर्ज कराई है कि लड़की को कलम मंसूरी और उसके साथियों से लगातार धमकियां और उत्पीड़न झेलना पड़ रहा था। CCTV फुटेज से पता चला है कि मंसूरी और उसका ड्राइवर साहिल सईद उसका अपहरण करने में शामिल थे। लगातार उत्पीड़न के कारण, लड़की के परिवार ने पहले उसे स्कूल से निकाल लिया था और इसके बजाय घर पर ही पढ़ाई करवाने का विकल्प चुना था। घटना वाले दिन पीड़िता ने ज़हर निगल लिया और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। शुरुआत में पुलिस ने मामले को अचानक मौत का मामला बताया। लेकिन 27 अगस्त को लड़की की मां औपचारिक शिकायत दर्ज कराने थाने गई।

शिकायत के बाद पुलिस ने मंसूरी और उसके परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया, जो कथित तौर पर पीड़िता पर इतना बड़ा कदम उठाने के लिए दबाव बनाने में शामिल थे। मामले की जांच जारी है, पुलिस मामले में अन्य संदिग्धों की संलिप्तता की भी जांच कर रही है।

कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' पर बैन लगाएगी कांग्रेस सरकार, CM ने कही ये बात

अब नमाज़ के लिए 2 घंटे का ब्रेक नहीं देगी असम विधानसभा, मुख्यमंत्री का फैसला

12 लाख रोज़गार पैदा करेगा वधावन पोर्ट, पीएम मोदी ने कर दिया शिलान्यास

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -