दूध-गैस के दामों के अलावा 1 मार्च से बदल गए बैंकिंग के ये नियम

दूध-गैस के दामों के अलावा 1 मार्च से बदल गए बैंकिंग के ये नियम
Share:

हर महीने की पहली तारीख को कई ऐसे बड़े बदलाव होते हैं जो कभी-कभी हैरान कर जाते हैं तो कभी-कभी होश उड़ा देते हैं और उससे आम आदमी की जेब पर सीधा असर पड़ता है। इस लिस्ट में बैंकिंग नियम से लेकर एलपीजी सिलेंडर की कीमत तक शामिल होते हैं जिनमे पहली तारीख को बदलाव होते हैं। आप सभी को बता दें कि इस बार भी आज यानी मार्च की पहली तारीख से कई बड़े बदलाव हो रहे हैं जिससे आपकी जेब ढीली हो सकती है। जी दरअसल आज से कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 105 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा भी आज से कई बड़े नियम बदल गए हैं। आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं। 

* लगातार बढ़ती महंगाई के बीच अमूल ने दूध की कीमत में 2 रुपये प्रत‍ि लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। जी हाँ और नई दरें आज यानी 1 मार्च से लागू हो गई हैं। 

* आईपीपीबी यानी इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने अपने डिजिटल सेविंग्स अकाउंट के लिए क्लोजर चार्जेज लेना शुरू कर दिया है। जी हाँ और अगर आपका भी बचत खाता इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में है तो आपको भी इस चार्ज का भुगतान करना होगा। जी दरअसल इसके लिए आपको 150 रुपये के साथ जीएसटी जोड़ कर चार्ज देना होगा होगा। मिली जानकारी के तहत यह नया नियम 5 मार्च 2022 से लागू कर दिया जाएगा। 


* पेंशनर्स के लिए 28 फरवरी लाइफ सर्टिफिकेट जमा करने की अंतिम तारीख थी। अब आज यानी 1 मार्च से सरकार की ओर से दी गई ये छूट खत्म हो जाएगी।


* हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर की कीमत जारी होती है। ऐसे में इस महीने गैस सिलेंडर की कीमतों में 105 रुपये का इजाफा हुआ है।

* आज से हो रहे बड़े बदलाव में एक डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड (DBIL) और लक्ष्मी विलास बैंक (LVB) का IFSC कोड भी है। जी दरअसल 28 फरवरी, 2022 से पुराने IFSC कोड बदल गए हैं। डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड (DBIL) में लक्ष्मी विलास बैंक (LVB) में वियल हो चुका है, जिसके बाद सभी शाखाओं के आईएफएससी और एमआईसीआर कोड बदल गए हैं। 

1 मार्च से बढ़ गए इन सामानों के दाम, आम व्यक्ति की जेब पर पड़ेगा सीधा असर

बढ़ती महंगाई के बीच ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, महंगा हो गया दूध

Good News! इस तरह से महंगाई के बीच बस 634 रुपये में घर लाएं गैस सिलेंडर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -