काल भैरव मंदिर में मचा बवाल, सुरक्षा गार्ड्स ने लाइन में लगे भक्त को लात और बेल्ट से पीटा

काल भैरव मंदिर में मचा बवाल, सुरक्षा गार्ड्स ने लाइन में लगे भक्त को लात और बेल्ट से पीटा
Share:

उज्जैन: धार्मिक नगरी उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन के लिए प्रतिदिन श्रद्धालुओं की लंबी लाइनें लगती हैं। इसी प्रकार काल भैरव के दरबार में भी प्रतिदिन हजारों भक्त भगवान के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। हालांकि, इस मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था नहीं है, और सर्दी, गर्मी या बरसात से बचाव की कोई सुविधा नहीं है। श्रद्धालु घंटों तक बैरिकेड में खड़े रहते हैं, तब जाकर उन्हें भगवान के दर्शन होते हैं। इस के चलते यदि कोई समस्या होती है तो सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे गार्ड भक्तों के साथ बदसलूकी कर सकते हैं। काल भैरव मंदिर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आधा दर्जन सुरक्षा गार्ड एक श्रद्धालु के साथ मारपीट करते नजर आ रहे हैं।

महाकालेश्वर मंदिर की भांति ही काल भैरव मंदिर की दर्शन व्यवस्था को भी सरल और सुगम बनाने के उद्देश्य से क्रिस्टल एजेंसी को सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया था। लेकिन, इस एजेंसी के सुरक्षा गार्ड किस तरह से अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं, यह हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो से स्पष्ट हो गया है। इस वीडियो में सुरक्षा गार्ड एक श्रद्धालु की बेरहमी से धुनाई करते नज़र आ रहे हैं। आमतौर पर ऐसे दृश्य यहां देखने को मिल जाते हैं, विशेषकर बाहर से आने वाले भक्तों को जब असुविधाओं का सामना करना पड़ता है और घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ता है।

यह वही क्रिस्टल एजेंसी है, जिसे महाकालेश्वर मंदिर की सुरक्षा का जिम्मा भी सौंपा गया है। कुछ दिनों पहले, इस एजेंसी के सुरक्षा गार्ड्स द्वारा मंदिर में दर्शन करने आए भक्तों के साथ मारपीट का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो के सामने आने के पश्चात् जिम्मेदार अफसरों ने इसे गंभीरता से लिया और क्रिस्टल एजेंसी के सुरक्षा गार्ड्स पर कार्रवाई की थी। इसके बावजूद, गार्ड्स का व्यवहार भक्तों के प्रति ठीक नहीं हुआ है। इस मामले पर जब कलेक्टर नीरज कुमार सिंह से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि वायरल हो रहे वीडियो को संबंधित SDM को भेजकर इस मामले की जांच कराई जाएगी और उचित कार्रवाई की जाएगी।

हिमाचल प्रदेश में बदल फटा, बह गई सड़क, करीब 58 मार्ग बंद

तिरंगे पर लिख दिया अल्लाह के सिवा कोई इबादत के लायक नहीं..! गुलामुद्दीन समेत 6 पर दर्ज FIR रद्द करने से HC का इंकार

उदयपुर के बाद जयपुर में भी बवाल, मुस्लिम युवकों ने स्कूटी सवार को पीट-पीटकर मार डाला, सड़क पर उतरे हिन्दू संगठन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -