रायपुर में गणेश प्रतिमा तोड़ने पर बवाल, हिरासत में दो संदिग्ध

रायपुर में गणेश प्रतिमा तोड़ने पर बवाल, हिरासत में दो संदिग्ध
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर के लाखेनगर क्षेत्र में शुक्रवार देर रात दो बदमाशों द्वारा कथित तौर पर गणेश प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के बाद तनाव व्याप्त हो गया है, जिसके बाद क्षेत्र के स्थानीय हिंदू समुदाय ने भारी विरोध प्रदर्शन किया। यह घटना आजाद चौक पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत लाखेनगर में एक पूजा पंडाल में हुई, जहां मुस्लिम समुदाय के दो युवकों ने पंडाल में स्थापित गणेश प्रतिमा के एक हिस्से को कथित तौर पर तोड़ दिया, जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया और वे इस भड़काऊ कृत्य के खिलाफ जल्द ही बड़ी संख्या में मौके पर एकत्र हो गए।

बाद में हिंदू समुदाय के लोगों ने आरोपियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग करते हुए आजाद चौक पुलिस स्टेशन का घेराव किया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर त्वरित कार्रवाई की। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना शुक्रवार रात करीब 10 बजे हुई, जब आरोपियों ने कथित तौर पर गणेश प्रतिमा के कुछ हिस्से को तोड़ दिया। इसके अलावा, जब पूजा समिति के सदस्यों ने उनका विरोध किया, तो आरोपियों ने उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया। तीखी नोकझोंक के बाद, बाद में युवक मौके से भाग गए।

पता चला है कि ये युवक पिछले दो दिनों से पंडाल परिसर में धूम्रपान और ताश खेलने में भी लिप्त थे और समिति के सदस्यों के अनुरोध को अनदेखा कर रहे थे, जिन्होंने उन्हें परिसर में ऐसी हरकतें न करने के लिए बार-बार कहा था। घटना से जुड़ा आरोपियों का एक कथित वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हो गया है। उपद्रवियों की इस भड़काऊ हरकत से स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश फैल गया और वे पंडाल स्थल के पास एकत्र हो गए और इस दुर्व्यवहार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय राजनीतिक प्रतिनिधियों के साथ मिलकर निवासियों ने बाद में आजाद नगर पुलिस थाने की ओर मार्च किया और आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

बताया गया है कि किसी भी अप्रिय घटना या मामले को और अधिक बढ़ने से रोकने के लिए पंडाल स्थल के पास पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है, जबकि आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

शेख हसीना के घर को 'विद्रोह स्मारक' बनाएगी बांग्लादेश सरकार, तोड़फोड़ को रखेगी सुरक्षित

'अफजल गुरु को फांसी नहीं होने देते..', उमर अब्दुल्ला के मन की बात, भड़की भाजपा

22 दिन में दोषसिद्धि, 50वें दिन सजा, नए कानून BNS के तहत पहला केस बंद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -