श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के बीच सुरक्षा चिंताओं के साथ शुरू हुई चारधाम यात्रा

श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के बीच सुरक्षा चिंताओं के साथ शुरू हुई चारधाम यात्रा
Share:

नई दिल्ली: चार धाम यात्रा शुक्रवार को शुरू हो गई क्योंकि केदारनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री मंदिरों के दरवाजे भक्तों के लिए खुल गए। यात्रा के पहले दिन यमुनोत्री की ओर जाने वाले श्रद्धालुओं की खासी भीड़ रही। एक वायरल वीडियो सामने आया, जिसमें पहाड़ी रास्ते पर श्रद्धालुओं की एक बड़ी भीड़ कसकर खड़ी दिख रही है।

वीडियो में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई गई है और प्रशासन द्वारा किए गए इंतजामों पर सवाल उठाए गए हैं। श्रद्धालुओं ने घंटों लाइन में इंतजार करने और उत्तराखंड सरकार पर कथित कुप्रबंधन की शिकायत की। उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने मीडिया से फोन पर बातचीत में स्पष्ट किया कि वायरल वीडियो कल शाम करीब पांच बजे जानकी चट्टी और यमुनोत्री धाम के बीच पैदल मार्ग का है।

यदुवंशी ने बताया कि भारी बारिश से स्थिति और खराब हो गई है, साथ ही यमुनोत्री धाम की ओर जाने वाले श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या भी आई है। नतीजतन, लोग बारिश से बचने के लिए इकट्ठा हो गए, जिससे वीडियो में अराजक दृश्य पैदा हो गया। पुलिस ने तुरंत पूरे इलाके में स्थिति को नियंत्रण में कर लिया, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आज दोपहर 2:30 बजे के आसपास शूट किए गए एक वीडियो में तीर्थयात्रियों को पहाड़ी रास्ते पर ट्रैकिंग करते हुए दिखाया गया क्योंकि इलाके में हल्की बारिश हो रही थी। पुलिस ने पुष्टि की कि फिलहाल स्थिति सामान्य है और यमुनोत्री धाम की तीर्थयात्रा सुचारू रूप से चल रही है।

तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी द्वारा बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने पर भाजपा ने दिया करारा जवाब

महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ नाना पटोले ने राम मंदिर पर ऐसा क्या कह दिया, जो भड़क उठे पीएम मोदी ?

अफगानिस्तान में बाढ़ ने बरपाया कहर, एक ही दिन में 200 लोगों की मौत, हज़ारों घर नष्ट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -