अब 'मिड डे मील' में बच्चों को मिलेगा अंडा, लेकिन रास्ते में है एक रोड़ा

अब 'मिड डे मील' में बच्चों को मिलेगा अंडा, लेकिन रास्ते में है एक रोड़ा
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मिड डे मील (मध्यान्ह भोजन) में विकल्प के तौर पर अंडे बांटने के निर्णय के बाद उपजे विवाद के चलते स्कूल शिक्षा विभाग ने फैसला लिया है कि अंडा वितरण से पूर्व स्कूलों में आम सहमति बनाई जाए और जिन स्कूलों में आम सहमति न बन पाए, वहां अंडा खाने वाले बच्चों के लिए उनके घर पर अंडे पहुंचाएं जाएंगे. विभाग ने इस संदर्भ में जिलाधिकारियों को पत्र भी जारी किया है.

प्रदेश में बच्चों को मिड डे मील में पौष्टिक भोजन के तौर पर अंडा भी दिए जाने का निर्णय लिया गया है. इस पर विपक्षी दल भाजपा समेत कई अन्य संगठनों ने विरोध दर्ज कराया है. कबीरपंथी लोग तो आंदोलन करने तक की धमकी दे चुके हैं. स्कूल शिक्षा विभाग ने मंगलवार को अगले दो हफ्ते के अंदर सभी स्कूलों में शाला विकास समिति और अभिभावकों की बैठक कराने के निर्देश जारी किए थे.

बताया गया है कि इन बैठकों में ऐसे छात्र-छात्राओं को चिन्हित किया जाए जो मध्यान्ह भोजन में अंडा नहीं खाना चाहते. जिलाधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि मध्यान्ह भोजन तैयार करने के बाद अलग से अंडे उबालने या पकाने का इंतज़ाम किया जाए. अंडा खाना पसंद करने वाले छात्र-छात्राओं को मिड डे मील के समय अलग पंक्ति में बैठाकर उन्हें अंडे परोसे जाएं. 

कुलभूषण जाधव मामला: 1 रु वाले भारतीय वकील से हारा पाक का 20 करोड़ का वकील

भारत में एप्पल जल्द शुरू कर सकती है आइफोन का निर्माण कार्य

देश में वाहनों की बिक्री घटी, ये है बड़ा कारण

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -