चेन्नई: IAF के शो के दौरान बिगड़े हालात, 5 लोगों की दुखद मौत, 200 जख्मी

चेन्नई: IAF के शो के दौरान बिगड़े हालात, 5 लोगों की दुखद मौत, 200 जख्मी
Share:

चेन्नई: रविवार (6 अक्टूबर) को चेन्नई के मरीना बीच पर आयोजित IAF एयर शो के दौरान 72 विमानों का प्रदर्शन कई दर्शकों के लिए दुखद घटना में बदल गया। इस एयर शो में कम से कम पांच लोगों की अत्यधिक थकावट और निर्जलीकरण के कारण मौत हो गई, जबकि 200 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। अधिकारियों के अनुसार, एक व्यक्ति की मौत मरीना बीच पर हुई, जबकि चार अन्य लोगों की मौत पास के क्षेत्रों में हुई। सभी मृतक उन 1.5 मिलियन लोगों में से थे, जो भारतीय वायुसेना के पराक्रम को देखने के लिए समुद्र तट पर एकत्र हुए थे।

तमिलनाडु सरकार के एक बयान में बताया गया कि अधिकांश मरीजों को रोयापेट्टा और ओमानदुरार अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है, हालांकि राजीव गांधी अस्पताल में दो मरीज अभी भी इलाजरत हैं। सरकार ने इस बात से इनकार किया कि भीड़ के कुप्रबंधन के कारण मौतें हुईं। घटनास्थल से सामने आई तस्वीरों में आपातकालीन कर्मियों को बेहोश लोगों को स्ट्रेचर पर ले जाते हुए देखा जा सकता है। लगभग 30 से अधिक लोगों को निर्जलीकरण के लक्षणों के चलते निकटवर्ती सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

AIADMK नेता कोवई सत्यन ने इस घटना के लिए सरकार की आलोचना करते हुए इसे 'पूरी तरह से कुप्रबंधन' का नतीजा बताया और तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम के इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अपने परिवार के साथ आराम से कार्यक्रम देखा, जबकि आम जनता कठिनाइयों का सामना कर रही थी। सत्यन ने आरोप लगाया कि आयोजन में कोई सार्वजनिक संबोधन प्रणाली नहीं थी, पानी के बूथ भी नदारद थे, और चिकित्सा सहायता का भी अभाव था। उन्होंने कहा कि अगर स्वास्थ्य मंत्री में ज़रा भी आत्म-जागरूकता और सहानुभूति है तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

तमिलनाडु भाजपा प्रमुख अन्नामलाई ने भी इस घटना के लिए डीएमके सरकार पर निशाना साधते हुए उन्हें बुनियादी सुविधाओं की कमी और भीड़ नियंत्रण में विफलता के लिए जिम्मेदार ठहराया। अन्नामलाई ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा कि वह इस दुखद घटना से स्तब्ध हैं और सरकार द्वारा उचित व्यवस्था न किए जाने को इसका कारण बताया। उन्होंने कहा कि IAF के एयर शो के दौरान बुनियादी सुविधाओं और पर्याप्त परिवहन का प्रबंध न होने के कारण इस घटना में 5 लोगों की जान चली गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए।

कराची: जिन्ना एयरपोर्ट के पास भीषण ब्लास्ट, दो चीनी नागरिकों की मौत, कई घायल

मेरठ में अंतरराज्यीय अवैध हथियार आपूर्ति कार्टेल संचालित करने के आरोप में दो गिरफ्तार

बिहार से अवैध बांग्लादेशी गिरफ्तार, 2021 से भारत में रह रहा था नवाब

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -