रविवार को 1.31 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में आएंगे 1000 रूपये, CM ने दिया विशेष संदेश

रविवार को 1.31 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में आएंगे 1000 रूपये, CM ने दिया विशेष संदेश
Share:

भोपाल: सीएम लाड़ली बहना योजना की लाभार्थी बहनों के लिए अच्छी खबर है। 10 सितंबर रविवार को योजना की चौथी किस्त जारी की जाएगी। विशेष बात ये है कि इस बार 1.25 करोड़ के स्थान पर 1.32 करोड़ लाड़ली बहनों को 1000-1000 रुपए का लाभ प्राप्त होगा। इसमें 21 वर्ष , विधवा, परित्यक्ता एवं तलाकशुदा और ट्रैक्टर वाले परिवार (जिस परिवार की आय सीमा 5 लाख से कम है) वाली लगभग 6 लाख से अधिक बहनें भी सम्मिलित होंगी। वही अक्टूबर से बहनों के अकाउंट में मुख्यमंत्री शिवराज के ऐलान के अनुरूप 1250 रुपए भेजे जाएंगे।

वही राज्य की लाड़ली बहनों के नाम विशेष संदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लाड़ली बहनों को प्रत्येक महीने लाड़ली बहना योजना में राशि दिलवाना ही एकमात्र लक्ष्य नहीं है बल्कि बहनों को स्व-सहायता समूहों से जोड़कर उनकी आय प्रतिमाह 10 हजार रुपए तक ले जाना प्रमुख लक्ष्य है। हमारा प्रयास है कि बहनों की आमदनी कम से कम 10 हजार रुपए प्रति माह की जाए। इसके लिए घर का कामकाज करते हुए सभी बहनों को स्व-सहायता समूह में शामिल होना होगा। कई प्रकार की गतिविधियाँ आरम्भ कर बहनों की आमदनी बढ़ाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लाड़ली बहनों के खातों में 10 सितम्बर को ग्वालियर से दोपहर 2 बजे सीएम लाड़ली बहना योजना की राशि अंतरित की जाएगी। लाड़ली बहनें अपने गाँव एवं शहर में एकत्र होंगी और संवाद में भी सम्मिलित होंगी। इस बार का रक्षा-बंधन बहुत हर्ष तथा उल्लास के साथ मनाया गया है। मैं खुद को भाग्यशाली भाई मानता हूँ क्योंकि पूरे राज्य से लाखों बहनों ने राखियाँ और साथ ही पातियाँ भी भेजी हैं। इन सभी को मैंने सहेज कर रखा है। बहनों की जिंदगी में खुशियां लाना मेरा लक्ष्य है। आप सुखी हों, आपका मंगल तथा कल्याण हो। आपका जीवन सुखी हो। इसके लिए आपका भाई कोई कसर नहीं छोड़ेगा।”

खड़गे को निमंत्रण नहीं, इसलिए गहलोत-बघेल और सिद्धारमैया ने किया G20 डिनर का बहिष्कार! 15 अगस्त को 'खाली' रही थी कांग्रेस चीफ की कुर्सी

कई शहरों में आने वाले दिनों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

अस्पताल की दीवार पर बनवाई भगवान शिव की पेंटिंग, चौंकाने वाली है वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -