इन्वेस्टर्स समिट के समापन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही अहम बाते

इन्वेस्टर्स समिट के समापन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही अहम बाते
Share:

इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर, इंदौर में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन, उनकी लीडरशिप, हमारे केंद्रीय मंत्रियों का सहयोग, हम कदम से कदम और कंधे से कंधा मिलाकर साथ चले। सफलता साझी होती है। मैं पूरी टीम को बधाई देता हूं, लेकिन मित्रों अब विदाई की बेला है, विदाई मतलब फिर से स्वागत। मध्यप्रदेश ऐसा राज्य है, जो या तो उंगुली पकड़ता नहीं है या फिर पकड़ता है, तो आसानी से छोड़ता नहीं है। इंदौर में ऐसा लगा जैसे पूरी दुनिया सिमट गई हो। सभी मिलकर एक हो गए, इंदौर का रंग ही अलग जम गया। जिस आत्मीयता से 84 देशों के लोग मिले, वह अद्भुत है। अद्भुत प्यार है, सचमुच में यही भारत के संस्कार हैं। प्रधानमंत्री जी ने जो कहा वह भारत की परंपरा है। अपने जैसा सभी को मानो। पूरा विश्व एक परिवार है। भारत का कहना है जियो और ​जीने दो, हम अकेले नहीं जीते, विश्व का कल्याण हो। जी-20 में भी भारत अद्भुत उदाहरण बनेगा। उन्होंने कहा, कहते हुए प्रसन्नता है कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 35 देशों के एम्बेसडर, काउंसलेट जनरल उपस्थित रहे। 84 देशों ने प्रतिभागिता की है। इंदौर अद्भुत है। सचमुच इंदौर से मध्यप्रदेश में निवेश का नया दौर प्रारंभ हो रहा है। जाते-जाते भी लोग कह रहे हैं कि हम एमपी में ही निवेश करेंगे। निवेश की आइडियल डेस्टनी है मध्यप्रदेश। लगभग 5 हजार से ज्यादा डेलीगेट्स आए, जी-20 के बिजनेस डेलीगेट्स ने भाग लिया। 26 सौ से ज्यादा बी-टू-बी मीटिंग हुईं। 2 सौ से ज्यादा बी-टू-जी मीटिंग हुईं, जिसमें 5 हजार से ज्यादा व्यापारी प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

मध्यप्रदेश अजब है, गजब भी है। 18 सालों में हमने शून्य से शिखर तक का सफर तय किया है। मुख्यमंत्री कहते है, इस टीम के भरोसे आपको ये भरोसा दिलाता हूं कि निवेश को गति देकर ही रहेंगे। मध्यप्रदेश  के सीईओ के रूप में आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके निवेश की एक पाई भी व्यर्थ नहीं जाने देंगे। टीम मध्यप्रदेश हर हालत में आपके साथ खड़ी रहेगी। हम आपको ऐसा वातावरण देंगे कि आप खुद भी निवेश के लिए आगे खड़े रहेंगे। हमारी टीम लगातार संवाद में रहेगी, हर परिस्थिति में आपको सहयोग करेंगे, नीति के अनुसार आपको सुविधाएं, निश्चित समय सीमा में लाभ, सिंगल विंडो सिस्टम, समन्वय विभिन्न विभागों के बीच ये हमारी रणनीति है। इस पर अमल करते हुए हम प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

मुख्यमंत्री कहते है की, गारमेंट सहित अन्य क्षेत्रों में भी प्लग एंड प्ले की ​व्यवस्था करेंगे। कई तरह की कठिनाई आती हैं। हर कठिनाई के लिए लोग भोपाल आएं, ये जरूरी नहीं है। इन्वेस्टर्स के लिए हाउ केन आई हेल्प यू की विंडो खोली जा रही है। टीम आपसे संपर्क में रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि, माह में एक दिन मै खुद समीक्षा करूंगा, मध्यप्रदेश में इज स्टार्टिंग बिजनेस और इज स्टार्ट ऑफ बिजनेस शुरू करने के लिए मेरी सरकार प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में हमने बड़ा निर्णय लिया है कि, चिन्हित अधिसूचित क्षेत्रों में चाहें वह औद्योगिक क्षेत्र हों या एमएसएमई हों, उद्योगपतियों को जमीन मिल गई, तो उन्हें उद्योग लगाने के लिए कोई अनुमति नहीं लेना होगी। इतना ही नहीं, डीम स्वीकृतियों के कम्पलाइंज हैं, उनके संबंध में भी उद्योग की स्थापना से तीन साल तक कोई भी सक्षम अधिकारी निरीक्षण नहीं करेगा। चिन्हित इन्वेस्टमेंट पर फॉलोअप के लिए एक अधिकारी भी लगा देंगे। मध्यप्रदेश रन-वे पर तेजी से दौड़ रहा है। इस समिट के बाद टेक ऑफ कर रहे हैं, अनंत आकाश में ऊंची उड़ान भरने के लिए। सीएम शिराज सिंह ने कहा, आप 84 देशों के सभी साथियों का मैं हृदय से आभार कर रहा हूं। मैं आपको धन्यवाद देता हूं इस विश्वास के साथ कि हम आपको निराश नहीं होने देंगे। और कहा कि, इंदौर में 10 हजार की क्षमता का एक नया कन्वेंशन सेंटर भी बनाया जाएगा। एक बार फिर आपका दिल से भावनाओं से स्वागत, बार-बार आने के लिए विदा।

13वें खेल युवा महोत्सव में पहुंचे केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते

एमआईसी ने नीमच विंड एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए दी मंजूरी

"अपने-अपने राम" कार्यक्रम में रामायण के प्रसंगो का वाचन करेंगे कुमार विश्वास

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -