'महिलाओं को अपमानित करना बंद करें मुख्यमंत्री', नीतीश कुमार की टिप्पणी पर बोलीं RJD विधायक

'महिलाओं को अपमानित करना बंद करें मुख्यमंत्री', नीतीश कुमार की टिप्पणी पर बोलीं RJD विधायक
Share:

पटना: बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार ने राजद की महिला MLA रेखा देवी पर विवादित टिप्पणी की थी, इस पर महिला MLA ने कहा कि वो हम सबके सीएम हैं, मगर महिला से बात करने का एक तरीका होता है, किन्तु सीएम तो तरीका ही भूल गए हैं कि महिला से किस प्रकार से बात की जाती है. मीडिया से चर्चा करते हुए राजद MLA ने कहा कि बताइए मुख्यमंत्री महिला से कहते हैं कि वो कुछ नहीं जानती है. कैसे आ गई महिला. हम कहते हैं कि महिलाओं को अपमानित करना बंद करें मुख्यमंत्री. महिलाओं को सम्मान दें. हर घर में महिला मां है, बहू, बेटी है, बहन हैं और इस तरह से बोलते हैं. 

वही जब उनसे पूछा गया कि सीएम बोलते हैं कि उन्होंने महिलाओं और बेटियों के लिए कई योजनाएं चलाईं तो इस पर रेखा देवी ने कहा, "बेटियों को आगे बढ़ाते हैं, किन्तु बेटियों के साथ क्या हो रहा है, सीएम ये तो नहीं देखते हैं. बेटियां कहीं सुरक्षित हैं. महिलाओं से सीएम को माफी मांगनी चाहिए." दरअसल, नीतीश कुमार जब बोलने के लिए खड़े हुए तो विपक्ष आरक्षण को लेकर विरोध कर रहा था. अपने भाषण के चलते नीतीश बार-बार विपक्ष के विधायकों से अपील कर रहे थे कि एक बार पूरी बात सुन लीजिए. इसी दौरान वह विरोध कर रहीं राजद MLA रेखा देवी पर भड़क गए. मुख्यमंत्री ने राजद MLA से कहा कि अरे महिला हो, कुछ जानती नहीं हो. 

नीतीश ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा, "ये लोग कभी कोई महिला को आगे बढ़ाया है. 2005 के बाद ही बढ़ाना आरम्भ किए हैं ना. इसीलिए कह रहे हैं, चुपचाप सुनो. हम तो सुनाएंगे अगर आप नहीं सुनेंगे तो ये आपकी गलती है." इसके चलते नीतीश कुमार जातीय जनगणना को लेकर अपनी बात रख रहे थे. उन्होंने कहा, "जब सर्वसम्मति से जातीय गणना हो गई तथा पिछड़ों की संख्या ज्यादा आई तो जो 50 प्रतिशत आरक्षण सीमा होती थी तो हम लोगों ने आरक्षण 75 प्रतिशत किया. 10 प्रतिशत केंद्र सरकार ने अपर कास्ट के लिए लागू किया था तो उसको भी लागू किया. हम लोगों ने हर परिवार की आर्थिक स्थिति की जानकारी ली." 

शख्स ने खून से किया शिवलिंग का अभिषेक, MP से सामने आया अनोखा मामला

समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है यह बजट : मंत्री भूरिया

शादी के दूसरे दिन ही ससुर ने दुल्हन को निकाला घर से बाहर, पैर बने वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -