सीएम योगी ने जनता दर्शन में सुनी सैकड़ों लोगों की शिकायत, कलेक्टर से 3 दिन में मांगी रिपोर्ट
सीएम योगी ने जनता दर्शन में सुनी सैकड़ों लोगों की शिकायत, कलेक्टर से 3 दिन में मांगी रिपोर्ट
Share:

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास पर जनता दर्शन किया, जहां उन्होंने सैकड़ों लोगों की शिकायतें सुनीं। सबसे ज्यादा शिकायतें शाहजहांपुर से आईं, जिनमें मुख्य रूप से भूमि अतिक्रमण और भूमि पैमाइश में देरी से जुड़ी शिकायतें शामिल थीं। इस मुद्दे ने मुख्यमंत्री को खास तौर पर परेशान किया। योगी ने हर शिकायतकर्ता की व्यक्तिगत रूप से बात सुनी और धैर्यपूर्वक सुनवाई की। याचिकाकर्ताओं ने लेखपालों और कानूनगो की लापरवाही को भी उजागर किया।

जवाब में, सीएम ने तुरंत जिला मजिस्ट्रेट को कार्रवाई करने और तीन दिनों के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। आगरा और कानपुर से भी ऐसी ही शिकायतें सामने आईं। मुख्यमंत्री ने सभी याचिकाकर्ताओं को आश्वासन दिया कि त्वरित कार्रवाई की जाएगी और चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। एक महिला ने पैसे की कमी के कारण अपने इलाज में आने वाली समस्याओं के बारे में सीएम से संपर्क किया। आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद उसे इलाज के लिए अतिरिक्त पैसे की जरूरत थी। योगी ने उसे आश्वासन दिया कि आर्थिक तंगी उसके इलाज में बाधा नहीं बनेगी। उन्होंने केजीएमयू के कुलपति को उसके मामले में उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

इसके अलावा, उन्नाव की एक सहायक शिक्षिका ने बताया कि उसका बच्चा बहुत बीमार है और उसका इलाज लखनऊ में चल रहा है, जबकि उसका पति बाहर गया हुआ है। उसने अपने बच्चे के करीब रहने के लिए लखनऊ में तबादला करने का अनुरोध किया। योगी ने उसे आश्वासन दिया कि उचित कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला स्तर पर शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर दूर करें, उन्होंने जोर दिया कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भूमि अतिक्रमण के मामलों के बारे में योगी ने कहा कि पीड़ितों की बात सुनी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कानून तोड़ने वालों को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

संसद में अभी लागू हैं कोविड प्रतिबंध ! कांग्रेस सांसद ने की हटाने की मांग

'महाराष्ट्र चुनाव एक साथ लड़ेगा MVA गठबंधन..', शरद पवार ने कर दिया ऐलान

एक पेड़ माँ के नाम..! मन की बात में पीएम मोदी ने दिया प्रकृति प्रेम का सन्देश, आदिवासी बहनों का भी जिक्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -