असम के ईसाई स्कूल में बच्चों को जबरन खिलाया गया बीफ, अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

असम के ईसाई स्कूल में बच्चों को जबरन खिलाया गया बीफ, अभिभावकों ने किया प्रदर्शन
Share:

गुवाहाटी: असम के कामरूप में एक ईसाई स्कूल में स्थानीय हिंदू बच्चों को कथित तौर पर बीफ खिलाया गया। जब इस मामले की शिकायत स्कूल प्रशासन से की गई, तो उन्होंने मामले का संज्ञान लेने की जगह विद्यार्थियों को धमकी दी। जब यह मामला बच्चों के अभिभावकों तक पहुँचा, तो उन्होंने FIR दर्ज करवाई एवं विद्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, यह घटना कामरूप के अंधेरीजुली स्थित ईसाई मिशनरी कार्मेल स्कूल में हुई। रिपोर्ट में बताया गया कि बृहस्पतिवार (19 सितंबर, 2024) को भोजन के वक़्त कुछ छात्रों को जबरन बीफ खिलाया गया। बीफ खिलाने का आरोप विद्यालय में पढ़ने वाले मणिपुरी छात्रों पर लगाया गया है।

स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक, कक्षा 7 में पढ़ने वाले स्थानीय हिंदू छात्रों को मणिपुरी छात्रों ने जबरन बीफ खिलाया। मणिपुरी छात्रों पर स्थानीय छात्रों को पीटने का भी आरोप है। यह घटना पहले दबाई गई, मगर बाद में अभिभावकों को इसकी जानकारी प्राप्त हुई। छात्रों ने जब इसे स्कूल प्रशासन को बताया, तो उन्होंने मामले को दबाने का प्रयास किया। एक अभिभावक ने कहा कि उन्हें इस घटना की जानकारी विद्यालय के बाहर के एक दुकानदार से मिली, जिसने उन्हें बताया कि स्कूल में बीफ बाँटे जा रहे हैं। बच्चे के अभिभावक ने कहा कि उनके बेटे ने बताया कि विद्यालय में कुछ छात्र बीफ बाँट रहे थे। पीड़ित अभिभावक ने बताया कि उन्होंने अपने बच्चे को मणिपुरी छात्रों से कुछ न लेने की हिदायत दी थी, क्योंकि यह बीफ हो सकता है। हालांकि, बृहस्पतिवार को उनके बच्चे को एक मणिपुरी छात्र ने मांस खाने को दिया तथा जब उसने पूछा, तो मणिपुरी छात्र ने बताया कि यह बीफ है।

एक अन्य अभिभावक ने मीडिया से कहा कि उनकी बेटी ने उन्हें बताया कि मैगी में बीफ मिला हुआ था। उन्होंने कहा कि जब इस बारे में प्रधानाचार्य से पूछा गया, तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। अन्य अभिभावकों ने भी स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है तथा कहा है कि उनकी धार्मिक भावनाएँ आहत हुई हैं। अभिभावकों ने मांग की है कि उन विद्यार्थियों को स्कूल से निकाला जाए जिन्होंने जबरन अन्य छात्रों को बीफ खिलाया। जब उन्होंने प्रिंसिपल से कार्रवाई की मांग की, तो उन्होंने स्थानीय छात्रों को धमकाया, कहकर कि यदि वे इस विषय में बोले तो उन्हें स्कूल से निष्कासित कर दिया जाएगा। इस सिलसिले में अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया है तथा स्थानीय थाने में इस मामले में FIR भी दर्ज करवाई है। स्कूल प्रशासन इस मामले में जवाब देने से बच रहा है। स्थानीय प्रशासन ने यहाँ सुरक्षाबलों की तैनाती की है। 

कार में 6 पुरुषों संग आपत्तिजनक हालत में थी महिला, अचानक आ गई पुलिस और...

साबरकांठा में भीषण सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत

महिलाओं ने पूर्व चेयरमैन को बंधक बनाकर कीचड़ से नहलाया, बताई चौंकाने वाली वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -