यूट्यूब देखकर बम बना रहे थे बच्चे, तभी हो गया धमाका और फिर...

यूट्यूब देखकर बम बना रहे थे बच्चे, तभी हो गया धमाका और फिर...
Share:

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर से हाल ही में एक गंभीर घटना सामने आई है यहाँ कुछ बच्चे यूट्यूब पर देखे गए एक प्रयोग को करते समय विस्फोट का शिकार हो गए। बच्चों ने यूट्यूब पर देखे गए एक वीडियो के आधार पर एक टॉर्च में दिया सलाई के बारूद को भर दिया तथा उसमें बैटरी डालकर टॉर्च को चालू कर दिया। इस प्रयोग के चलते एक जोरदार धमाका हुआ, जिससे पांच बच्चे घायल हो गए।

घायलों में से एक की स्थिति गंभीर है, जबकि बाकी 4 बच्चों को आंशिक रूप से जलने की चोटें आई हैं। SSP राकेश कुमार ने खबर दी कि ये बच्चे खेल-खेल में बम बनाने का प्रयोग कर रहे थे। उन्होंने दिया सलाई से बारूद निकालकर टॉर्च में भर दिया था और बैटरी डालकर उसे ऑन किया, जिससे विस्फोट हुआ। सभी चोटिल बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में भर्ती करवा दिया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। घायल बच्चों में से एक के पिता, राघवीर यादव ने बताया कि जब उन्हें अपने बच्चे की चोट की सूचना मिली, तो गांव पहुंचकर उन्होंने जाना कि विस्फोट की वजह से उनका बच्चा घायल हुआ है। वे अभी भी नहीं समझ पा रहे कि यह घटना किस वजह से हुई—साजिश थी या कुछ और।

घटना के बारे में जब बच्चों से पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि वे पढ़ाई के बाद खेल रहे थे। उन्हें बड़े भाई लोगों ने बुलाया और कहा कि बम फोड़ेंगे। जब बम नहीं फटा, तो उन्होंने बारूद को माचिस के डिब्बे में भर दिया और बच्चों को नीचे झुकने के लिए कहा। जैसे ही बच्चे झुके, आग लगाकर भाग गए, जिससे सभी बच्चों के चेहरे जल गए।

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -