भारतीय स्मार्टफोन बाजार पर चीन का कब्ज़ा

भारतीय स्मार्टफोन बाजार पर चीन का कब्ज़ा
Share:

भारतीय स्मार्टफोन बाजार दुनिया के स्मार्टफोन बाजारों में अपना महत्वपूर्ण स्थान रखता है. ऐसे में यहाँ पर अमेरिकी कंपनिया सहित चीन की कंपनियों द्वारा निर्मित स्मार्टफोन यूज़र्स द्वारा काफी पसंद किये जाते है. यह कंपनिया भारत में लगातार अपने स्मार्टफोन लांच करती रहती है. जो कम कीमत के साथ दमदार स्पेसिफिकेशन के साथ आते है. जिससे भारत के स्मार्टफोन बाजार पर चीन का कब्ज़ा हो गया है. हाल में सामने आयी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है, जिसमे बताया गया है कि भारतीय स्मार्टफोन बाजार में चीनी कम्पनियों ने अपनी पकड़ मजबूत करते हुए 51 प्रतिशत कब्जा कर लिया है. जबकि भारतीय ब्रांड मात्र 15 प्रतिशत पर ही सिमटे हुए हैं. 

2017 की अप्रैल-जून तिमाही में चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी 15.5 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ दूसरी बड़ी कंपनी बन चुकी है. टॉप 5 में में वीवो की हिस्सेदारी 12.7 प्रतिशत है जबकि ओपो 9.6 प्रतिशत और लेनोवो 6.8 प्रतिशत हिस्सेदारी है. वहीं जियोनी शीर्ष 5 में जगह बनाने की कोशिश कर रही है. ऐसे में भारतीय स्मार्टफोन बाजार में भारत कि कंपनियों द्वारा लांच किये जाने वाले स्मार्टफोन की स्थति चिंताजनक है. 

भारत में चीन ने अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए बाजार में 2 नई कम्पनियों कॉमियो और इंफीनिक्स को उतारने की तैयारी की है. वही चीनी कंपनी शुनरुई कम्युनिकेशंस द्वारा निर्मित Voto मोबाइल ने भारत में अपने प्रवेश करने की घोषणा कर दी है. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

जल्दी यह नई चीनी स्मार्टफोन कंपनी देगी भारत में दस्तक

Nokia 3 स्मार्टफोन में मिलेगा इस दिन एंड्राइड 7.1.1 नॉगट का अपडेट

Samsung देगा A3 स्मार्टफोन को इस साल का नया तोहफा

Samsung के इस स्मार्टफोन में नए अपडेट के साथ सिक्योरिटी के लिए मौजूद है कुछ खास

भारत में दस्तक देने वाली है यह चीन की स्मार्टफोन कंपनी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -