यरुशलम में तनाव कम करने को लेकर चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से किया जोर देने का आह्वान

यरुशलम में तनाव कम करने को लेकर चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से किया जोर देने का आह्वान
Share:

चीन ने बुधवार को खेद व्यक्त किया कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने यरुशलम में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव पर एक प्रस्तावित बयान पारित नहीं किया था और इसे डी-एस्केलेशन पर जोर देने के लिए कहा था। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने नियमित रूप से कहा, "चीन और अन्य देशों ने एक बयान का मसौदा तैयार और प्रसारित किया है, अधिकांश देशों ने इसका समर्थन किया है और इसे तत्काल जारी करने का आह्वान किया है, लेकिन बहुत अफसोस की बात है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद आम सहमति तक पहुंचने में विफल रही है।" 

उन्होंने कहा कि चीन इस महीने सुरक्षा परिषद की बारी-बारी से अध्यक्षता कर रहा है और उसने इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच बढ़ती हिंसा पर चर्चा करने के लिए एक तत्काल सत्र बुलाया था। यरुशलम में फिलिस्तीनियों और इजरायल के सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष में सोमवार को 300 से अधिक लोग घायल हो गए थे, क्योंकि पवित्र शहर के इजरायल के 1967 के अधिग्रहण को चिह्नित करने वाले एक नियोजित मार्च ने तनाव को और भड़काने की धमकी दी थी। 

इजरायली पुलिस ने इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष में एक संवेदनशील स्थल, यरूशलेम की चारदीवारी वाले पुराने शहर के बीच में अल-अक्सा मस्जिद पर रबर की गोलियां, अचेत ग्रेनेड और आंसू गैस के गोले दागे। पिछले दो दिनों में स्थिति बढ़ गई है, क्योंकि गाजा के शासक समूह हमास और इजरायली बलों ने रॉकेट फायर और हवाई हमलों का आदान-प्रदान किया, जिसमें दर्जनों नागरिक मारे गए।

नेपाल में भी ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार, 16 कोरोना मरीजों की मौत

इजराइल की तनातनी के बीच ब्रिटिश एयरवेज ने तेल अवीव के लिए रद्द की उड़ान

बम हमले के कारण घायल हुए मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद की हालत स्थिर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -