जीत के बात साई का बयान, कहा- चीन की धमकियों के आगे...

जीत के बात साई का बयान, कहा- चीन की धमकियों के आगे...
Share:

बीजिंग: अलगाववादी 10,000 साल तक बदबू फैलाते रहेंगे, इनसे कोई फर्क नहीं पड़ सकता है. क्यूंकि ताइवान की स्वतंत्रता को लेकर यह कड़ा बयान चीन के विदेश मंत्री वांग ई ने दिया है. जिसने ताइवान में हाल ही में हुए चुनाव में राष्ट्रपति साई इंग वेन को जनता ने भारी बहुमत से फिर सत्ता सौंपी है. उन्हें हराने की चीन की हर कोशिश नाकाम रही है. वहीं यह भी कहा जाता है कि जीत के बाद साई ने भरी हुंकार, कहा- चीन की धमकियों के आगे ताइवान नहीं झुकेगा

वन चाइना नीति के तहत ताइवान चीन का अभिन्न अंग है: सूत्रों से मिली जानलकारी के अनुसार अफ्रीका के अपने दौरे में वांग ने कहा, वन चाइना नीति को दुनिया को स्वीकार किए अरसा बीत चुका है. इस नीति के अनुसार ताइवान चीन का अभिन्न अंग है. एक स्थानीय चुनाव के परिणाम या पश्चिमी देशों के कुछ राजनीतिक लोगों के कहने से यह नीति और सहमति नहीं बदलने वाली.

अमेरिकी विदेश मंत्री ने साई को दिया चीन के साथ संबंधों में स्थिरता लाने का सुझाव: वहीं जब इस बारें में वांग से पुछा गया तो उन्होंने  कहा कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने भी साई को दिए बधाई संदेश में चीन के साथ संबंधों में स्थिरता लाने का सुझाव दिया है. साफ है कि अमेरिका भी ताइवान की स्थिति को समझता है और उसे चीन का हिस्सा मानता है.

सरकार ने कहा- ताइवान एक स्वतंत्र राष्ट्र है, आधिकारिक नाम रिपब्लिक ऑफ चाइना है: लेकिन ताइवान सरकार ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि वह एक स्वतंत्र राष्ट्र है और उसका आधिकारिक नाम रिपब्लिक ऑफ चाइना है. वह कभी भी पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना का हिस्सा नहीं रहा.

बीजिंग को ताइवान में हुए चुनाव के परिणामों का सम्मान करना चाहिए: वहीं इस बात पर भी गौर फ़रमाया गया है कि बीजिंग को ताइवान में हुए चुनाव के परिणामों का सम्मान करना चाहिए और ताइवान के साथ अच्छे पड़ोसी देश जैसा व्यवहार करना चाहिए. चीन अपनी झूठी मान्यताओं से बाहर आए.

ऑस्ट्रेलिया का बड़ा एलान, कहा- जल्द जंगलों की जिंदगी होगी बहाल....

अमेरिका में तूफ़ान ने ली 11 लोगों की जान, 1,200 से ज्यादा उड़ानें रद्द

अफ़ग़ानिस्तान: तालिबानी हमले में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत, दो अन्य घायल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -