आतंक के मुद्दे पर चीन नरम, भारत को सता रही चिंता

आतंक के मुद्दे पर चीन नरम, भारत को सता रही चिंता
Share:

नई दिल्ली : चीन आतंकवाद के मुद्दे पर नरम दिखाई दे रहा है लेकिन इसे लेकर भारत की चिंता ओर अधिक बढ़ गई है। चीन का इस मामले में आतंकी मसूद अजहर पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगाने को लेकर दिया गया बयान के रूप में उदाहरण सामने आया है। चीन ने यह कहा है कि आतंकवाद का मुकाबला तो किया जाना चाहिये लेकिन इसके नाम पर राजनीतिक फायदा नहीं उठाना चाहिये।

चीन के इस रूख से भारत चिंता में पड़ गया है। गौरतलब है कि भारत पिछले लंबे समय से आतंकी मसूद अजहर पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहा है, लेकिन जिस तरह से चीन की ओर से बयान आया है उससे भारत की उम्मीदों को झटका अवश्य लगा है। चीन के विदेश उपमंत्री ली बाओडाॅन्ग ने यह कहा है कि आतंकवाद के मामले में राजनीतिक फायदा उठाने पर चीन विश्वास नहीं करता है।

गौरतलब है कि गोवा में इसी सप्ता ब्रिक्स शिखर सम्मेलन का आयोजन होगा। इस मौके पर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी हिस्सा लेने आयेंगे। गोवा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अन्य विषयों पर तो शी से चर्चा करेंगे ही वहीं मोदी आतंकी मसूद अजहर के मामले में भी विशेष रूप से चर्चा करने वाले है। भारत यह मसूद पर यह आरोप शुरूआत तौर से ही लगाता रहा है कि वह न केवल भारत में आतंक फैलाने के लिये मौके का इंतजार करता रहता है वहीं पठानकोट और उरी में हुये आतंकी हमले के पीछे भी उसके ही संगठन जैश ए मोहम्मद का हाथ है।

आतंकी मसूद अजहर पर प्रतिबंध न लगाने पर भारत नाराज़

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -