अल्लाह का अपमान करने के आरोप में चीनी इंजिनियर गिरफ्तार, इसी आरोप में जिन्दा जला दिया गया था श्रीलंका का मैनेजर

अल्लाह का अपमान करने के आरोप में चीनी इंजिनियर गिरफ्तार, इसी आरोप में जिन्दा जला दिया गया था श्रीलंका का मैनेजर
Share:

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान में चीन के एक इंजीनियर को अरेस्ट किया गया है। इंजिनियर पर अल्लाह के अपमान का इल्जाम है, जिसके बाद मुस्लिम भीड़ ने जम कर विरोध प्रदर्शन किया था। भीड़ उसकी जान लेने को भी उतारू हो गई थी। आरोप है कि काम के दौरान ही उसने एक विवाद में ईशनिंदा कर दी थी। इंजिनियर चीन की कंपनी ‘Gezhouba Group’ में तैनात है। वो दासु हाइड्रोपॉवर प्रोजेक्ट का कार्य कर रहा था। उसे रविवार (16 अप्रैल, 2023) की शाम को अरेस्ट किया गया।

 

इस्लामाबाद से 350 किलोमीटर दूर स्थित कैम्प से इंजिनियर को पकड़ा गया। पुलिस का कहना है कि कोई गंभीर स्थिति न उत्पन्न हो जाए, इसीलिए ये कार्रवाई की गई। ये घटना पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अंतर्गत आने वाले कोहिस्तान गाँव की है। प्रोजेक्ट में काम कर रहे मुस्लिम श्रमिकों ने इंजीनियर पर अल्लाह के अपमान का आरोप लगाया। इसके बाद सड़क पर चक्का जाम कर दिया गया। चीनी कैम्प के बाहर भी बड़ी तादाद में मुसलमान भीड़ जुटी हुई थी। दरअसल, रमजान के दौरान काम बेहद धीमा हो गया था, इसीलिए इंजीनियर ने श्रमिकों को काम तेजी से करने की सलाह दी थी। 

वहाँ से कुछ ही दूसरी पर काराकोरम हाइवे स्थित है, जो पाकिस्तान को चीन से जोड़ने वाला एकमात्र राजमार्ग है, लेकिन भीड़ ने उसे भी जाम कर दिया। ये इलाका हिमालय पर पड़ता है। इस घटना के बाद वहाँ काम कर रहे अन्य चीनी नागरिकों की सुरक्षा पर भी प्रश्नचिन्ह लग गया है। दंगे की स्थिति पैदा हो गई थी। अब स्थानीय मौलानाओं की बैठक में फैसला लिया जाएगा कि पुलिस में केस दर्ज कराना है या नहीं। बता दें कि पाकिस्तान में ईशनिंदा पर मौत की सज़ा का ही प्रावधान है। इससे पहले यहाँ श्रीलंका के एक फैक्ट्री मैनेजर को इसी आरोप में भीड़ ने ज़िंदा जला दिया था।

सूडान में सत्ता की लड़ाई, सेना और अर्धसैनिक बलों में खुनी संघर्ष, अब तक 97 की मौत

दुबई की ईमारत में भड़की भीषण आग, 4 भारतीयों समेत 16 की जलकर मौत

एक ही मुलाकात में पीएम मोदी की मुरीद हो गईं अमेरिका की कॉमर्स मिनिस्टर, तारीफ में बहुत कुछ कहा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -