चीन को चेताया,पाकिस्तान का ही राग न अलापे

चीन को चेताया,पाकिस्तान का ही राग न अलापे
Share:

बीजिंग : पाकिस्तान और चीन की दोस्ती भले ही परवान चढ़ रही हो लेकिन चीन के ही सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने चीन को यह चेतावनी दी है कि वह केवल पाकिस्तान का ही राग न अलापे। चीन के सरकारी अखबार ने न केवल भारत बल्कि एशिया के अन्य देशों से भी संबंध बनाने के लिये चीन से कहा है।

आपको बता दें कि चीन और पाकिस्तान के बीच आर्थिक काॅरिडोर का निर्माण किया जा रहा है तथा चीन पाकिस्तान को ही अपना पक्का दोस्त मानते हुये अमेरिका से भी उसके लिये लड़ाई मोल लेने से चूकता नहीं है। रही बात भारत की तो, वैसे ही पाकिस्तान से खराब संबंधों के कारण चीन के लिये आॅंखों की किरकिरी बना हुआ है, लेकिन चीनी सरकारी अखबार ने चीन से यह कहा है कि पाकिस्तान से दोस्ती का यह अर्थ नहीं होना चाहिये कि एशिया के अन्य देशों से संबंध न रखे।

राह नहीं है आसान-

सरकारी अखबार में छपे एक लेख में आर्थिक काॅरिडोर निर्माण की राह आसान नहीं बताई गई है। लिखा गया है कि काॅरिडोर को ही लेकर चीन को चिंता नहीं करना चाहिये, अन्य कई मुद्दे भी है, जिन्हें चीन छोड़ रहा है। लेख में यह भी कहा गया है कि चीन एक ही जगह अपनी ताकत झोंककर बेवकूफी कर रहा है।

भारत की चिंता 

चीनी सरकारी अखबार ने भारत की भी चिंता की है। कहा गया है कि काॅरिडोर की योजना से भारत और चीन के रिश्ते प्रभावित हो रहे है। गौरतलब है कि काॅरिडोर पीओके के साथ ही बलूचिस्तान से भी होकर गुजरेगा और बलुचिस्तान में काॅरिडोर निर्माण का विरोध शुरू हो गया है।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -