5 साल के लिए फिर LJP अध्यक्ष चुने गए चिराग पासवान

5 साल के लिए फिर LJP अध्यक्ष चुने गए चिराग पासवान
Share:

पटना: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान को रविवार को हुई लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से पांच साल के लिए फिर से पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया। यह फैसला पार्टी के भीतर पासवान के नेतृत्व की पुष्टि करता है, जिसकी स्थापना उनके दिवंगत पिता रामविलास पासवान ने की थी।

वर्तमान में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री के रूप में कार्यरत पासवान ने पार्टी सदस्यों के निरंतर विश्वास और समर्थन के लिए उनका आभार व्यक्त किया। पार्टी कार्यकर्ताओं में एकता और विश्वास को उजागर करते हुए पासवान ने घोषणा की, "राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने यहां अपनी बैठक में मुझे अगले पांच वर्षों के लिए फिर से चुना है।" बैठक के दौरान, पार्टी ने हरियाणा, जम्मू और कश्मीर और झारखंड सहित प्रमुख राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपनी रणनीति पर भी ध्यान केंद्रित किया। इन चुनावों को पार्टी के प्रभाव का विस्तार करने और भारत के तेजी से बदलते राजनीतिक परिदृश्य में अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है।

झारखंड में, पासवान ने संकेत दिया कि पार्टी इस बारे में अपने विकल्पों पर विचार कर रही है कि वह चुनाव कैसे लड़ेगी। पार्टी के रणनीतिक विचारों को दर्शाते हुए, पासवान ने कहा, "पार्टी या तो राष्ट्रीय गठबंधन सहयोगी भाजपा के साथ या अपने दम पर चुनाव लड़ सकती है।" यह निर्णय संभवतः स्थानीय गतिशीलता और गठबंधन की संभावना पर निर्भर करेगा जो राज्य में पार्टी की स्थिति को मजबूत कर सकता है।

चिराग पासवान का पार्टी अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना जाना एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है, जो ऐसे समय में उनके नेतृत्व को मजबूत करता है जब लोक जनशक्ति पार्टी भारतीय राजनीति में चुनौतियों और अवसरों का सामना कर रही है। पासवान का कार्यकाल संभवतः पार्टी की जमीनी स्तर पर मौजूदगी को मजबूत करने, इसके संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने और भविष्य की चुनावी लड़ाइयों की तैयारी पर केंद्रित होगा। बैठक में व्यापक राजनीतिक रणनीतियों पर चर्चा करने और पार्टी के लक्ष्यों को इसके सदस्यों और समर्थकों की आकांक्षाओं के साथ जोड़ने के लिए एक मंच के रूप में भी काम किया गया। उम्मीद है कि पासवान का नेतृत्व इन महत्वपूर्ण आगामी चुनावों में पार्टी को आगे बढ़ाएगा, साथ ही समकालीन राजनीतिक वास्तविकताओं के अनुकूल होने के साथ-साथ अपनी विरासत को बनाए रखने पर भी ध्यान केंद्रित करेगा।

चूंकि लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) चिराग पासवान के नेतृत्व में अगले पांच वर्षों के लिए तैयारी कर रही है, इसलिए सभी की निगाहें इस बात पर होंगी कि पार्टी राज्य और राष्ट्रीय राजनीति में खुद को किस तरह से स्थापित करती है

युवाओं में अग्निवीर का क्रेज, अकेले असम से भर्ती रैली में शामिल हुए 25000 नौजवान

'ये भारत विरोधी और पाक परास्त दस्तावेज़..', NC के मैनिफेस्टो पर भड़के सीएम हिमंता सरमा

केंद्र सरकार ने यूनिफाइड पेंशन स्कीम को दी मंजूरी, लाखों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -