गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ चिरंजीवी का नाम, आमिर खान ने की तारीफ

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ चिरंजीवी का नाम, आमिर खान ने की तारीफ
Share:

साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी भारतीय फिल्मों के सबसे सफल अभिनेता में से एक हैं। चार दशकों से अधिक के करियर में, उन्होंने तेलुगु के साथ-साथ हिंदी, तमिल एवं कन्नड़ की कई फिल्मों में काम किया है। मेगास्टार चिरंजीवी अब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के धारक बन गए हैं। उन्हें यह सम्मान उनके 45 वर्ष के एक्टिंग करियर में 156 फिल्मों के 537 गानों में 24,000 डांस मूव्स करने के लिए मिला है। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने चिरंजीवी को यह पुरस्कार दिया तथा इस अवसर पर उनकी प्रशंसा की।

मेगास्टार चिरंजीवी ने अपने बेहतरीन करियर में कई पुरस्कार जीते हैं, किन्तु अब उनका नाम भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे सफल फिल्म स्टार के रूप में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है। 22 सितंबर को उन्हें आधिकारिक रूप से यह सम्मान मिला। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में चिरंजीवी का नाम सम्मिलित होने से भारत में सभी खुश हैं। यह सम्मान सुपरस्टार आमिर खान ने प्रदान किया। यह इवेंट रविवार को हैदराबाद में आयोजित किया गया, जिसमें आमिर खान विशेष अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। उन्होंने चिरंजीवी को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट देते हुए उनकी प्रशंसा की। आमिर ने चिरंजीवी को गले लगाते हुए कहा, “यहां आना मेरे लिए खुशी और सम्मान की बात है। मैं चिरंजीवी जी और उनके फैंस को देखकर खुश हूं और मुझे अपने बीच सम्मिलित करने के लिए आप सभी का धन्यवाद, क्योंकि मैं भी उनका बड़ा फैन हूं।”

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने आगे कहा, “मैं उन्हें अपना बड़ा भाई मानता हूं। जब चिरंजीवी ने मुझे फोन किया एवं इस इवेंट में बुलाने के लिए कहा, तो मुझे नहीं पता था कि उन्होंने मुझे क्यों बुलाया था। मैंने उनसे पहले ही कहा था कि आपको सिर्फ ऑर्डर करना है, कोई रिक्वेस्ट नहीं। मुझे बहुत खुशी है कि चिरंजीवी को यह सम्मान मिला।” चिरंजीवी के डांस मूव्स के बारे में चर्चा करते हुए आमिर खान ने कहा, “अगर आप उनका कोई भी गाना देखें, तो आपको पता चलेगा कि वह अपने डांस को खूब एन्जॉय करते हैं। चिरंजीवी जैसा डांस कोई नहीं कर सकता, और जब वह डांस करते हैं, तो पूरी दिल से करते हैं। तब उनके सामने हीरोइन को कोई नहीं देखता।”

दूसरी तरफ, चिरंजीवी ने इस सम्मान पर खुशी जताते हुए कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर बन जाएंगे। उन्होंने इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए अपने प्रशंसकों का भी धन्यवाद किया। चिरंजीवी ने अपने फिल्मी करियर का आरम्भ 1978 में रिलीज़ हुई ‘प्रणाम खरीडू’ फिल्म से की थी, हालाँकि उन्होंने इससे पहले ‘पुनाधिरल्लू’ फिल्म साइन की थी, जो 1979 में रिलीज़ हुई। उन्होंने अब तक 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। चिरंजीवी को 2006 में पद्म भूषण एवं 2024 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है। तेलुगु इंडस्ट्री में उनके नाम सबसे ज्यादा हिट फिल्मों का रिकॉर्ड है।

कैमरे को देखते ही अचानक ऐश्वर्या राय ने किया कुछ ऐसा, देखती रह गई आराध्या

क्या रितेश देशमुख तोड़ पाएंगे सलमान खान का का रिकॉर्ड?

हादसे का शिकार हुआ मशहूर एक्टर, ICU में भर्ती

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -