CJI का PM के साथ इफ्तार पार्टी करना ठीक, लेकिन गणेशपूजा गलत..! भाजपा का पलटवार

CJI का PM के साथ इफ्तार पार्टी करना ठीक, लेकिन गणेशपूजा गलत..! भाजपा का पलटवार
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ के आवास पर गणेश पूजा में शामिल होने पर विवाद खड़ा हो गया है। विपक्ष ने कार्यपालिका और न्यायपालिका के बीच इस तरह की मुलाकात पर सवाल उठाए हैं। इस पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रतिक्रिया दी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से जुड़ी एक पुरानी तस्वीर साझा की है। इसमें 2009 में प्रधानमंत्री आवास में आयोजित इफ्तार पार्टी में तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश (CJI) केजी बालकृष्णन भी मौजूद थे।

 

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा कि, "साल 2009 में पीएम मनमोहन सिंह की इफ्तार पार्टी में तत्कालीन CJI केजी बालकृष्णन भी शामिल हुए थे। यह तब सेक्युलर माना गया था और न्यायपालिका सुरक्षित थी, लेकिन जब पीएम मोदी गणेश पूजा में CJI के घर पर शामिल होते हैं, तो न्यायपालिका भ्रष्ट होने के आरोप लगते हैं।" पूनावाला ने इससे पहले भी एक पोस्ट में कहा था कि गणेश पूजा में शामिल होना कोई अपराध नहीं है। कई मौकों पर न्यायपालिका और राजनेता मंच साझा करते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के शामिल होने पर उद्धव सेना के सांसद CJI और सुप्रीम कोर्ट की अखंडता पर सवाल उठा रहे हैं। यह न्यायालय का अपमान है और न्यायपालिका की अवमानना है। वहीं, CJI आवास की तरफ से कहा गया है कि उन्होंने गणेश पूजा में शामिल होने के लिए कई VIP लोगों को आमंत्रित किया था, पीएम मोदी ने आमंत्रण स्वीकारा और आए। वे कुछ ही देर वहां रुके और आरती करके, प्रसाद लेकर चले गए।  

 

बता दें कि, भाजपा द्वारा जारी तस्वीरें 18 सितंबर 2009 की हैं, जब तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने नई दिल्ली स्थित आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में सोनिया गांधी, पी. चिदंबरम, शीला दीक्षित, लालकृष्ण आडवाणी, लालू प्रसाद यादव, सीताराम येचुरी समेत कई बड़े नेता शामिल हुए थे। तस्वीरों में तत्कालीन CJI केजी बालकृष्णन और प्रधानमंत्री सिंह बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने भी बुधवार को CJI चंद्रचूड़ के आवास पर गणेश पूजा में शामिल होने की तस्वीरें साझा कीं। उन्होंने कहा, "CJI चंद्रचूड़ जी के आवास पर गणेश पूजा में शामिल हुआ। भगवान गणेश हम सभी को सुख, समृद्धि और स्वास्थ्य प्रदान करें।"

 तख्तापलट में माहिर डोनाल्ड लू से मिले राहुल गांधी, भारत विरोधी इल्हाना से भी मीटिंग

उनकी उम्र कम, उन्हें भी जीने का अधिकार..! हाईकोर्ट ने रोकी 4 आतंकियों की फांसी

शाहरुख़ खान ने रची थी कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश, 'इस्लामिक स्टेट' से कनेक्शन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -