छतीसगढ़ में 12वीं की परीक्षा का परिणाम आउट, शुभम बक्षी ने किया टॉप

छतीसगढ़ में 12वीं की परीक्षा का परिणाम आउट, शुभम बक्षी ने किया टॉप
Share:

रायपुर : छतीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बारहवीं बोर्ड की परीक्षा 2016 के परिणामों की घोषणा कर दी है। 97.60 प्रतिशत अंको के साथ छतीसगढ़ के शुभम बक्षी ने परीक्षा में टॉप किया है। कुल 73.73 फीसदी छात्र-छात्राएं उतीर्ण हुए है। पिछले साल राज्य में 73,35 फीसदी छात्र उतीर्ण हुए थे।

स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप और माशिमं के अध्यक्ष केडीपी राव ने मंडल के सभागार में इन्हें जारी किया। इस साल बारहवीं में राज्य के 2 लाख 79 हजार 906 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। रिजल्ट की जानकारी सीबीएसई डॉट नेट पर उपलब्ध है।

इसके अलावा रिजल्ट की जानकारी छात्रों द्वारा फॉर्म में भरे गए मोबाइल नंबर पर एसएमएस करके भी प्राप्त की जा सकती है। रिजल्ट के बाद छात्रों की कई समस्याओं को सुलझाने के लिए मंडल ने टोल फ्री नंबर 18002334386 जारी किया है। कॉल सेंटर में कई विषयों के विशेषज्ञ व मनोवैज्ञानिक उपस्थित है।

जो निराशा को दूर करेंगे और भविष्य को उज्जवल बनाने के टिप्स देंगे। एक मनोरोग विशषज्ञ का कहना है कि पालकों को अपने बच्चे के रिजल्ट को सकारात्मक रुप से लेना चाहिए। अन्य बच्चों के परिणाम के साथ तुलना नहीं करनी चाहिए।

ये तो स्वभाविक है कि सभी परिजन बच्चों से अच्छे मार्क्स की उम्मीद रखते है। लेकिन यदि ऐसा नहीं होता तो आप नकारात्मक न सोचें।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -