बच्चों की जान बचाने वाला सफाईकर्मी सम्मानित

बच्चों की जान बचाने वाला सफाईकर्मी सम्मानित
Share:

तमिलनाडू के एक स्कूल के सफाईकर्मी को गणतंत्र दिवस के दिन सम्मानित किया गया. इस सफाईकर्मी की सूझ-बूझ से स्कूल के सैकड़ों बच्चों की जान बच गई. दरअसल सफाईकर्मी ने पानी की टंकी में किसी जहरीले पदार्थ घुले होने का पता लगाया, जिससे समय रहते सैकड़ों बच्चे उस पानी को पीने से बच गए और उनकी जान को खतरा नहीं हुआ. वरना आज न जाने स्कूल का मंज़र कितना भयावह होता.

नगाम्मल नामक इस सफाईकर्मी को जिले के वेदरानयम के निकट नार्थ मारुथुर में पंचायत यूनियन स्कूल में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सफाईकर्मी को सम्मानित किया गया. दरअसल गुरूवार को जब सफाईकर्मी ने स्कूल में नल खोला तो उसे पानी का रंग भी अजीब लगा और पानी से एक अजीब सी बदबू आती भी महसूस हुई. उसने बिना देर किए फ़ौरन स्कूल के प्रिंसिपल वेदिवेल को इसके बारे में सूचित किया. प्रिंसिपल ने भी पानी चेक किया और तुरंत पुलिस को सूचित किया.

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्कूल की एक हजार लीटर की पानी की टंकी के पास पड़ा क्लोरोएसेटिनिलिड हर्बिसाइड का डिब्बा देखा. आशंका है की कुछ शरारतती तत्वों ने जानबूझकर पानी की टंकी में ज़हर मिलाया है. वहीँ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह पानी यदि कोई भी पी लेता तो उसकी जान भी जा सकती थी. परंतु नगाम्मल की वजह से बच्चों की जान बच गई, इसलिए उसे गणतंत्र दिवस के दिन सम्मानित करने का फैसला लिया गया.

ट्रैन की सारी जानकारी सिर्फ एक टच पर

आतंकवाद पाकिस्तान के डीएनए में है-फरीद जकारिया

आईटी ने पकड़ा फर्जी रिफंड क्लेम का घोटाला

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -