परिणाम घोषित करने से पहले भ्रम दूर करें: ऑल न्याशी यूथ एसोसिएशन

परिणाम घोषित करने से पहले भ्रम दूर करें: ऑल न्याशी यूथ एसोसिएशन
Share:

ईटानगर : आन्या (ऑल न्याशी यूथ एसोसिएशन) ने कहा है कि एपीएसएसबी (अरुणाचल प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड) को यूडीसी परीक्षा के परिणाम घोषित नहीं करने चाहिए, जब तक कि वह 'न्यिशी' के बजाय 'हिल्स मिरी' शब्द के इस्तेमाल के पीछे का कारण स्पष्ट न करे। ' प्रश्न पत्र में गुरुवार को एक प्रश्न में। शब्द 'हिल्स मिरी' को 'डफला' शब्द के रूप में अपमानजनक माना जा रहा है, जो पहले न्याशी के लिए इस्तेमाल किया जाता था। वर्ष 2008 में, 'हिल्स मिरी' और 'डफला' शब्दों को संवैधानिक रूप से हटा दिया गया था और आमतौर पर न्याशी के नाम से जाना जाता था। APSSB ने अपने प्रश्न संख्या 116 में उत्तर विकल्पों में से एक के रूप में इस शब्द का उल्लेख किया था।

पत्रकारों से बात करते हुए, अन्या के अध्यक्ष ब्याबांग जोरम ने कहा कि संघ ने आज मुख्य सचिव कार्यालय का दौरा किया, लेकिन बैठक नहीं हो सकी क्योंकि सीएस स्टेशन से बाहर थे और उनकी जगह एक प्रभारी ने ले ली थी। उन्होंने कहा कि संघ ने प्रभारी से मुलाकात की. हालांकि, नियमित सीएस के साथ एक और बैठक होगी, जब वह कार्यालय में वापस आएंगे, उन्होंने कहा। 3 अगस्त को, संघ के सदस्यों ने भी एपीएसएसबी कार्यालय का दौरा किया और 'गलती' पर बोर्ड से स्पष्टीकरण मांगा। तदनुसार, एपीएसएसबी के अध्यक्ष ने इस मुद्दे का सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने के लिए सीएस को एक पत्र लिखा था।

छात्र संघ ने एपीएसएसबी से माफी की मांग की थी और परीक्षा दोबारा कराने की भी मांग की थी. जोरम ने विशेष रूप से कहा कि संघ का इरादा परीक्षा में शामिल हुए छात्रों की भावनाओं को आहत करने का नहीं है, यह मांग कर कि परीक्षा दोबारा कराई जाए. ''हालांकि, मैं उन छात्रों से भी अपील करूंगा कि वे न्याशी समुदाय की भावनाओं को समझें। हम एक सौहार्दपूर्ण समाधान की उम्मीद करते हैं।"

‘मिमी’ के लिए कृति सेनन ने इस शख्स का जताया आभार, स्पेशल पोस्ट शेयर कर कहा धन्यवाद

इंडियन आइडल 12 के फिनाले से पहले बाहर होगा ये कंटेस्टेंट, नाम जानकर लगेगा झटका

रिलीज हुआ ‘भुज’ का नया गाना, इमोशनल कर देगा ये सॉन्ग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -