इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया नया अलर्ट

इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया नया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों सहित कई प्रदेशों में 9 अगस्त को भारी बारिश हुई, तथा इस सिलसिले के जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने 10 अगस्त, 2024 को भी कई प्रदेशों में बारिश की भविष्यवाणी की है। कई प्रदेशों में बाढ़ जैसी स्थितियाँ उत्पन्न हो गई हैं तथा कई नदियाँ उफान पर हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रातः से सुदूर उत्तर और आंतरिक तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, पूर्वी तेलंगाना, तटीय एवं उत्तर-पश्चिमी ओडिशा, उत्तरी छत्तीसगढ़, दक्षिण-पश्चिम और पूर्वी बिहार, पश्चिम झारखंड, उत्तर और दक्षिण-पूर्व हरियाणा, चंडीगढ़ तथा नजदीकी पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तरी महाराष्ट्र, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर असम एवं मेघालय में कुछ जगहों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

स्काईमेट के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 10 एवं 11 अगस्त को बारिश की तीव्रता और प्रसार बढ़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में 15 अगस्त तक बारिश की गतिविधियाँ जारी रहेंगी, हालांकि इनकी तीव्रता में उतार-चढ़ाव हो सकता है। इसके साथ ही, दिल्ली का तापमान भी कम होगा, तथा अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। आज हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तरी और पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, हरियाणा के कुछ भागो, दिल्ली, छत्तीसगढ़, और असम में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, विदर्भ, पंजाब, पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह एवं दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान, गुजरात, कोंकण और गोवा, विदर्भ, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, केरल, और तेलंगाना में हल्की बारिश हो सकती है।

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -