फड़नवीस ने खडसे के मामले में शाह को सौंपी रिपोर्ट
फड़नवीस ने खडसे के मामले में शाह को सौंपी रिपोर्ट
Share:

मुंबई : एक के बाद एक आरोपों में फंसते जा रहे महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से की कुर्सी खतरे में दिख रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा रिपोर्ट मांगे जाने के बाद महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने शाह को रिपोर्ट सौंप दी है। इसके कुछ ही घंटो बाद गुरुवार की रात को मोदी से भी मुलाकात की गई।

फड़नवीस ने मोदी को खड़से की रिपोर्ट के बारे में अवगत कराया। मुलाकात के बाद फड़नवीस ने कहा कि मैंने पार्टी अध्यक्ष को रिपोर्ट सौंप दी है। अब पार्टी इस पर आवश्यक कदम उठाएगी। खडसे पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद से फोन पर बात करने का आरोप पहले ही लग चुका है। दबी जुबान में कहा जा रहा है कि एकनाथ खडसे को उनके पद से हटाया जा सकता है।

महाराष्ट्र में आम आदमी पार्टी की संयोजक अंजलि दमानिया ने खडसे के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इस्तीफे की मांग को लेकर वो मुंबई में अनशन पर बैठी है। माना जा रहा है कि खडसे को आनन-फानन में हटाने की प्रक्रिया इसलिए शुरु की गई है, क्यों कि इससे पीएम मोदी के न खाऊंगा औऱ खाने दूंगा के अभियान पर सवाल उठने लगा है।

महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री खडसे पर पुणे के भोसरी इलाके में एमआईडीसी की जमीन 3.75 करोड़ में खरीदने का आरोप है, जबकि एमआईडीसी की ज़मीन का सौदा नहीं हो सकता है। इस मामले को प्रकाश में लाने वाले पुणे के बिल्डर हेमंत गावड़े का कहना है कि सरकारी कंपनी को उसकी जमीन बेचे जाने की जानकारी नहीं है।

एमआईडीसी का कहना है कि जमीन उनकी है और इसे बेचा नहीं जा सकता है। अगर इसे बेचा जाता है और हमें पता चलता है तब हम इसकी शिकायत दर्ज करवाएंगे। गावड़े ने कहा कि अगर एमआईडीसी शिकायत दर्ज नहीं करवाएगी तो वह कोर्ट का रास्ता अपनाएंगे। कहा जा रहा है कि खड़से ने सरकारी जमीन को पत्नी और दामाद को 3 करोड़ में बेच दिया।

जिसकी बाजार में कीमत 23 करोड़ के करीब आंकी गई है। इस पर खडसे का कहना है कि जमीन सरकारी नहीं है और इसे उन्होने एक पार्टी से बाजार भाव में खरीदा है। साथ ही उनका दावा है कि जमीन पर जो भी स्टाम्प ड्यूटी बनी है, जमा की गई है। इसलिए पूरे मसले पर कोई विवाद नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -