महाराष्ट्र चुनाव से पहले CM एकनाथ शिंदे ने किए ये बड़े ऐलान

महाराष्ट्र चुनाव से पहले CM एकनाथ शिंदे ने किए ये बड़े ऐलान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बुधवार को दो बड़े फैसले लिए हैं. 5 सितंबर से 19 सितंबर तक गणेशोत्सव के लिए कोंकण जाने वाले गणेश भक्तों के लिए रोड टैक्स (टोल) माफ करने का फैसला किया है तो दूसरी तरफ, सरकार ने एसटी कर्मचारियों के मूल वेतन में साढ़े छह हजार की बढ़ोतरी की है. तत्पश्चात, एसटी कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म कर दी है. एसटी कर्मचारियों के साथ सीएम एकनाथ शिंदे ने बुधवार को बैठक की. महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने गणेशोत्सव और एसटी कर्मचारियों के मुद्दे पर दो महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।

गणेशोत्सव के लिए टोल छूट: 
सीएम शिंदे ने 5 सितंबर से 19 सितंबर तक कोंकण जाने वाले गणेश भक्तों के लिए टोल टैक्स माफ करने का फैसला लिया है। यह छूट मुंबई-बैंगलोर और मुंबई-गोवा राष्ट्रीय राजमार्गों पर लागू होगी, साथ ही अन्य सार्वजनिक निर्माण विभाग की सड़कों पर भी इसका लाभ मिलेगा। गणेश भक्तों को टोल छूट पाने के लिए ‘गणेशोत्सव 2024, कोंकण दर्शन’ सामग्री वाले स्टिकर लगवाने होंगे, जिन्हें परिवहन विभाग तथा यातायात पुलिस को जमा करना होगा। इस सुविधा का लाभ राज्य परिवहन निगम की बसों पर भी मिलेगा, जिनके लिए पास संबंधित जिले की पुलिस या आरटीओ द्वारा उपलब्ध कराए जाएंगे।

एसटी कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि: 
सीएम ने एसटी कर्मचारियों के वेतन में 6500 रुपये की बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। यह बढ़ोतरी एसटी वर्कर्स ज्वाइंट एक्शन कमेटी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद की गई। पहले एसटी कर्मचारियों ने 5000 रुपये की वेतन वृद्धि की मांग की थी, लेकिन सरकार ने इसे बढ़ाकर 6500 रुपये कर दिया। इस निर्णय के बाद, कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है। सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक कमेटी नियुक्त की थी, जिसने वेतन वृद्धि की सिफारिश की थी।

इन निर्णयों से गणेशोत्सव के दौरान यातायात की सुविधा बढ़ेगी और एसटी कर्मचारियों के वेतन में सुधार होगा, जो उनके कामकाजी हालात को बेहतर बनाएगा।

कलंकित हुआ पवित्र रिश्ता! बेटे ने किया माँ का बलात्कार और फिर...

'पानी ना मिले तो अपना पेशाब पी लेना', छात्रा से बोला प्रिंसिपल और फिर...

पिता से तंग आकर 3 मासूमों ने उठाया ऐसा कदम, पुलिस भी रह गई दंग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -